ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

प्राध्यापकों के रिफ्रेशर कोर्स में वि.वि.में डॉ. चन्द्रकुमार जैन का अतिथि व्याख्यान

राजनांदगाँव । पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर एवं मानव संसाधन विकास केंद्र लद्वारा आयोजित हिंदी साहित्य के प्राध्यापकों के रिफ्रेशर कोर्स में हिंदी साहित्य – आधुनिक विमर्श विषय पर डॉ. चन्द्रकुमार जैन ने विषय विशेषज्ञ के रूप में प्रभावी अतिथि व्याख्यान दिया ।

डॉ. जैन ने निर्धारित विषय के आधार के साथ-साथ स्त्री विमर्श, दलित विमर्श, आदिवासी विमर्श की दशा और चुनौतियों पर पारदर्शी चर्चा करते हुए अनेक राज्यों के प्रतिभागी प्राध्यापकों को व्यक्तित्व और वक्तृत्व कला के विकास से प्रभावशाली अध्यापन के यादगार टिप्स भी साझा किए । उनके प्रश्नों के उत्तर भी दिए ।

प्रोफेसरों ने डॉ. जैन को पूरे दिल से सुना और कई बार उनके विचारों का करतल ध्वनि से स्वागत किया । फीडबैक सेशन में प्रतिभागियों ने डॉ. जैम को पुनः सुनने की मंशा ज़ाहिर कर उनका आभार माना । इस अवसर पर रिफ्रेशर कोर्स की समन्वयक डॉ. मधुलता बारा और मानव संसाधन विकास केंद्र के सचिव डॉ. बृजेन्द्र पांडेय खास तौर पर उपस्थित थे । डॉ. शशिभूषण मिश्रा ने अतिथिव वक्ता डॉ चन्द्रकुमार जैन की अकादमिक और बहुआयामी उपलब्धियों का परिचय देते हुए उनकी अचूक उदबोधन शैली को प्रेरक निरूपित किया और उनका आत्मीय स्वागत किया ।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top