Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeखेल की दुनियामहामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कीट को प्रदान करेंगी राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कारः2022

महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कीट को प्रदान करेंगी राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कारः2022

भुवनेश्वर । पिछले लगभग 20 वर्षों से कीट डीम्ड विश्वविद्यालय,भुवनेश्वर राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय खेलों को बढावा दे रहा है जिसको 30 नवंबर को नई दिल्ली में भारत की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कारः2022 प्रदान करेंगी। गौरतलब है कि कीट को यह राष्ट्रीय पुरस्कार एक निगम सामाजिक दायित्व के रुप में प्रदान किया जाएगा।14नवंबर को यह घोषणा केन्द्र सरकार ने नई दिल्ली में की। यही नहीं,भुवनेश्वर स्थित कीट एक मात्र ऐसी शैक्षिक संस्थान है जिसके पास राष्ट्रीय तथा अन्तराष्ट्रीय स्तर के खेल संसाधन तथा इन्फास्ट्रक्चर उपलब्ध है। कीट अबतक अनेक ओलंपियन,कमनवेल्थ गेम विजेता किलाडी तथा एशियन गेम विजेता खिलाडी तैयार कर चुका है।

ओडिशा के साथ-साथ भारत का मान बढा चुका है। अपनी प्रतिक्रिया में कीट-कीस के प्राणप्रतिष्ठाता तथा कंधमाल लोकसभा सांसद प्रोफेसर अच्युत सामंत ने कीट को मिल रहे राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कारः2022 के लिए केन्द्रीय युवाकल्याण तथा खेल मंत्रालय तथा माननीय मंत्री अनुराग ठाकुर के प्रति आभार जताया है।प्रोफेसर सामंत के अनुसार यह अवसर उनके लिए तथा कीट के लिए एक गौरवशाली क्षण है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार