Friday, June 21, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिहॉलीवुड अभिनेता क्लेटन नॉरक्रॉस ने भारतीय आध्यात्मिक वेब सीरीज टू ग्रेट मास्टर्स...

हॉलीवुड अभिनेता क्लेटन नॉरक्रॉस ने भारतीय आध्यात्मिक वेब सीरीज टू ग्रेट मास्टर्स की प्रशंसा की

मुंबई : हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता क्लेटन नॉरक्रॉस, जिन्हें अमेरिकी धारावाहिक “द बोल्ड एंड द ब्यूटीफुल” में उनकी शानदार भूमिका के लिए जाना जाता है, ने हाल ही में रिलीज़ हुई आध्यात्मिक वेब सीरीज़ ‘टू ग्रेट मास्टर्स’ की बहुत प्रशंसा की है. MX प्लेयर पर उपलब्ध यह सीरीज़ आध्यात्मिकता के क्षेत्र में दो महान हस्तियों, स्वामी विवेकानंद और परमहंस योगानंद की गहन शिक्षाओं पर आधारित है.

क्लेटन नॉरक्रॉस ने हाल ही में क्लासिक ABBA म्यूज़िकल “MAMMA MIA” के राष्ट्रीय इतालवी नाट्य दौरे में मुख्य भूमिका निभाई. इसके अलावा, उनकी नवीनतम एक्शन फ़िल्म, “लास्ट रिज़ॉर्ट” अब अमेज़न प्राइम पर उपलब्ध है. वर्तमान में हॉलीवुड में वापस आकर, क्लेटन कई आगामी प्रस्तुतियों में व्यस्त हैं. हिट धारावाहिक “द बोल्ड एंड द ब्यूटीफुल” में थॉर्न फ़ॉरेस्टर की भूमिका निभाना उनकी ब्रेकआउट भूमिका थी.

जूनी फ़िल्म्स और अप्रोच एंटरटेनमेंट द्वारा गो स्पिरिचुअल इंडिया के सहयोग से निर्मित, ‘टू ग्रेट मास्टर्स’ इन आध्यात्मिक दिग्गजों के कालातीत ज्ञान और दर्शन की खोज करती है. अनुराग शर्मा द्वारा निर्देशित और सोनू त्यागी द्वारा सह-निर्मित यह सीरीज अमृत गुप्ता द्वारा लिखित पुस्तक “टू ग्रेट मास्टर्स” पर आधारित है.
इस सीरीज में अनुभवी अभिनेता राकेश बेदी कथावाचक की भूमिका में हैं, साथ ही अनुराग शर्मा, दीप शर्मा, पावली कश्यप और दुर्गा कंबोज भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. बेदी का चित्रण कहानी में गहराई और प्रामाणिकता जोड़ता है, जो दर्शकों को आत्म-खोज और आंतरिक परिवर्तन की यात्रा पर ले जाता है.

क्लेटन नॉरक्रॉस, जिनकी आध्यात्मिकता और माइंडफुलनेस में गहरी व्यक्तिगत रुचि है, सीरीज से बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने टिप्पणी की, “‘टू ग्रेट मास्टर्स’ की आध्यात्मिक गहराई और प्रामाणिकता वास्तव में उल्लेखनीय है. यह विवेकानंद और योगानंद की शिक्षाओं के सार को खूबसूरती से पकड़ता है, जो उन्हें आज के दर्शकों के लिए सुलभ और प्रासंगिक बनाता है.”

सीरीज के लिए नॉरक्रॉस की सराहना कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि वह खुद आध्यात्मिकता की यात्रा पर हैं. हाल ही में भारत की अपनी यात्रा के दौरान, जहाँ वे अप्रोच एंटरटेनमेंट और गो स्पिरिचुअल इंडिया के प्रमुख सोनू त्यागी से मिले, नॉरक्रॉस ने आध्यात्मिक खोज की शुरुआत की, जो उन्हें मुंबई की चहल-पहल भरी सड़कों से लेकर ऋषिकेश के शांत परिदृश्यों तक ले गई.

भारतीय मनोरंजन उद्योग और आध्यात्मिकता के दूरदर्शी, सोनू त्यागी ने इस सीरीज को जीवंत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. पुरस्कार विजेता लेखक, निर्देशक और निर्माता के रूप में अपने काम के लिए जाने जाने वाले, सोनू त्यागी की आध्यात्मिक साहित्य की गहरी समझ और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के प्रति उनकी प्रतिबद्धता सीरीज के निर्माण में महत्वपूर्ण रही है.

सीरीज पर बात करते हुए, सोनू त्यागी ने कहा, “‘टू ग्रेट मास्टर्स’ के साथ हमारा लक्ष्य इन महान गुरुओं की गहन आध्यात्मिक शिक्षाओं और समकालीन डिजिटल दुनिया के बीच एक पुल बनाना था. हम इसे दुनिया भर के दर्शकों के साथ जुड़ते हुए देखकर रोमांचित हैं, जिसमें क्लेटन नॉरक्रॉस जैसे सम्मानित व्यक्ति भी शामिल हैं.”

नॉरक्रॉस द्वारा इस सीरीज का समर्थन वैश्विक दर्शकों पर इसके प्रभाव को रेखांकित करता है, जो आध्यात्मिक ज्ञान की सार्वभौमिक अपील को उजागर करता है. उन्होंने साझा किया, “‘टू ग्रेट मास्टर्स’ देखना एक परिवर्तनकारी अनुभव था. इसने न केवल इन अविश्वसनीय आध्यात्मिक नेताओं के बारे में मेरी समझ को गहरा किया, बल्कि मुझे अपने आध्यात्मिक मार्ग की और आगे बढ़ने के लिए भी प्रेरित किया.”

जूनी फिल्म्स, अप्रोच एंटरटेनमेंट और गो स्पिरिचुअल इंडिया के बीच सहयोग आध्यात्मिक ज्ञान को व्यापक दर्शकों तक पहुँचाने के साझा दृष्टिकोण का प्रमाण है. अपनी रिलीज़ के बाद से, ‘टू ग्रेट मास्टर्स’ को अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, इसकी गहराई, प्रामाणिकता और समकालीन दर्शकों के लिए गहन आध्यात्मिक शिक्षाओं को सुलभ बनाने की क्षमता के लिए इसकी प्रशंसा की गई है.

सोनू त्यागी एक पुरस्कार विजेता लेखक, निर्देशक और निर्माता हैं. उनके पास मनोविज्ञान में डिग्री है और उनके पास विज्ञापन, पत्रकारिता और फिल्म निर्माण में पेशेवर योग्यताएँ हैं. अप्रोच एंटरटेनमेंट ग्रुप को लॉन्च करने से पहले, उन्होंने भारत की शीर्ष विज्ञापन एजेंसियों और मीडिया हाउस के साथ काम करने का व्यापक अनुभव प्राप्त किया. त्यागी अपनी सिनेमाई विशेषज्ञता को आध्यात्मिकता के प्रति अपने जुनून के साथ मिलाते हुए, कंटेंट निर्माण की सीमाओं को आगे बढ़ाना हैं. उनके प्रयासों का उद्देश्य आध्यात्मिकता में रुचि जगाना और दर्शकों को इन शिक्षाओं में गहराई से उतरने के लिए प्रोत्साहित करना है.

भारतीय फिल्म उद्योग में अपने काम के अलावा, सोनू त्यागी अपने धर्मार्थ संगठन, “गो स्पिरिचुअल इंडिया” के माध्यम से समुदाय में अपने योगदान के लिए जाने जाते हैं, जो आध्यात्मिक जागरूकता, समग्र कल्याण और दैनिक जीवन में माइंडफुलनेस के महत्व को बढ़ावा देता है. विभिन्न पहलों, कार्यशालाओं और आउटरीच कार्यक्रमों के माध्यम से, गो स्पिरिचुअल इंडिया का उद्देश्य व्यक्तियों को अपनी आध्यात्मिक यात्रा शुरू करने और खुद के गहरे पहलुओं की खोज करने के लिए प्रेरित करना है.

एप्रोच एंटरटेनमेंट मुंबई स्थित अवार्ड विनिंग सेलिब्रिटी मैनेजमेंट, फिल्म प्रोडक्शंस, विज्ञापन और कॉर्पोरेट फिल्म प्रोडक्शंस , फिल्म मार्केटिंग, इवेंट्स और एंटरटेनमेंट मार्केटिंग कंपनी है। इस ग्रुप की अन्य इकाई एप्रोच कम्युनिकेशंस एक प्रमुख पीआर और इंटीग्रेटेड कम्युनिकेशन्स एजेंसी के रूप में काम करती है जो कॉर्पोरेट, हेल्थकेयर, मनोरंजन, वित्त, शिक्षा और सामाजिक क्षेत्रों जैसे विविध क्षेत्रों की सेवा करती है. मुंबई, नई दिल्ली, गुरुग्राम, गोवा, कोलकाता, देहरादून, चंडीगढ़, हैदराबाद और जालंधर में तेजी से फैलती उपस्थिति के साथ, एप्रोच एंटरटेनमेंट ग्रुप मनोरंजन, मीडिया और संचार के क्षेत्र में सबसे आगे है. इसके अतिरिक्त, समूह के पास एक विशेष बॉलीवुड न्यूज़वायर और सामग्री प्रसार इकाई है जिसे अप्रोच बॉलीवुड के नाम से जाना जाता है.

गो स्पिरिचुअल इंडिया एक गैर लाभकारी संस्था है जो की विश्व भर में भारतीय आध्यात्मिकता के प्रसार के लिए कार्य करती है। संस्था आध्यात्मिकता , आध्यात्मिक जागरूकता , आध्यात्मिक पर्यटन , सामाजिक कार्यो , इवेंट्स , मीडिया , आर्गेनिक , मानसिक स्वास्थ्य जैसे छेत्रों में कार्य करती है। संस्था ने हल ही में एक न्यूज़ मैगज़ीन पोर्टल और डिजिटल प्लेटफार्म भी लांच किया है जिससे की भारतीय आध्यात्मिकता को पुरे विश्व में पहुंचाया जा सके। संस्था इसी के साथ बहुत से सामाजिक सेवा का भी कार्य करती है जैसे भोजन दान, कम्बल दान और मानसिक स्वास्थ्य व आत्महत्या रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार