Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिभोपाल में म,प्र, को गौरव प्रदान करने वाली हस्तियों का सम्मान

भोपाल में म,प्र, को गौरव प्रदान करने वाली हस्तियों का सम्मान

भोपाल। कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में प्रेस क्लब द्वारा आयोजित गरिमामय समारोह में मध्यप्रदेश रत्न अलंकरण समारोह में राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली नौ हस्तियों और दस विशिष्ट लोगों को सम्मानित किया.. इनमें ख्यात पत्रकार पद्मश्री आलोक मेहता, सेवानिवृत एयर मार्शल प्रदीप पद्माकर बापट, समाजसेवी निर्मलदास नारंग, फिल्मकार रूमी जाफरी, रंगकर्मी लोकेंद्र त्रिवेदी, लघु फिल्म निर्माता देवेंद्र खंडेलवाल, कॉर्पोरेट उद्यमी संजीव सरन, कथक नृत्यांगना डॉ.टीना देवले तांबे और कवि एवं पत्रकार सुधीर सक्सेना सहित दस अन्य विशिष्ट जन शामिल थे.. कार्यक्रम में ओंकारेश्वर स्थित केवड़ेश्वर मठ के महामंडलेश्वर श्री धर्मेंद्रपुरी जी महाराज भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर मध्यप्रदेश प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ. नवीन आनंद जोशी ने बताया कि नव रत्न अलंकरण समारोह का यह दूसरा वर्ष है.. अंत में महासचिव नितिन वर्मा ने आभार प्रदर्शन किया.. कार्यक्रम का गरिमामय संचालन कला मर्मज्ञ विनय उपाध्याय ने किया।

इस भव्य अलंकरण समारोह की चयन समिति के सदस्य विनोद नागर को भी सम्मानित किया। श्री नागर ने समारोह में अलंकृत विभूतियों से संवाद के द्वितीय सत्र में सूत्रधार की भूमिका निभाई। . फिल्मकार रूमी जाफरी ने माना कि फिल्मों की शूटिंग से पर्यटन को बढ़ावा मिलता है। लघु फिल्म निर्माता देवेंद्र खंडेलवाल ने राज्य सरकार से लघु फिल्मों को बढ़ावा देने का आग्रह किया। वहीं रंगकर्मी लोकेंद्र त्रिवेदी ने शालेय शिक्षा के दौरान विद्यार्थियों में थिएटर के प्रति रुचि विकसित करने के गंभीर प्रयासों की आवश्यकता बताई.।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार