Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeसोशल मीडिया सेकिस्मत हो तो ढिल्लन शाह जैसी, उम्र 21 साल 20 गाड़ियाँ और...

किस्मत हो तो ढिल्लन शाह जैसी, उम्र 21 साल 20 गाड़ियाँ और 42 एकड़ में घर

ढिल्लन भारद्वाज का नाम इस समय हर कहीं छाया हुआ है। सोशल मीडिया से लेकर खबरों की दुनिया तक हर कोई ढिल्लन की ही बातें कर रहा है। और यह बेवजह भी नहीं है। ढिल्लन की उम्र 21 साल की है और वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

ढिल्लन की सफलता की कहानी काफी दिलचस्प है। इतनी कम उम्र में उन्होंने जो मुकाम बनाया है, वह वाकई काबिले तारीफ है। ढिल्लन इंग्लैंड के लीसेस्टरशायर में रहते हैं और उनका खुद का क्लोदिंग ब्रांड ‘रैशे’ है। दरअसल ढिल्लन के पिता एक गैराज चलाया करते थे। ढिल्लन ने 16 साल की उम्र में पिता के कार गैराज से क्लोदिंग ब्रांड की शुरुआत की। पहले साल में नौ करोड़ रुपये की कमाई की।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने के बाद ढिल्लन हॉलीवुड के कई नामी चेहरों की नजरों में आए थे। पॉप गायिका रिहाना और माइली साइरस भी उनकी क्लोदिंग लाइन के कपड़े पहन चुके हैं। वह इसी के साथ पीएम डेविड कैमरन के साथ चाय पर मुलाकात कर चुके हैं।

ढिल्लन 42 एकड़ के मैंशन में रहते हैं, जिसमें टेनिस कोर्ट, सिनेमा हॉल, जिम और करीब 20 बेडरूम हैं। यही नहीं, उन्हें गाड़ियों का खासा शौक है। रॉल्स रॉयस, फरारी और बीएमडब्ल्यू सरीखी करीब 20 गाड़ियां उनके पास हैं।

ढिल्लन का बाकी वक्त घूमने और कॉलेज-विश्वविद्यालयों में प्रेरणा देने वाले लेक्चर देने में गुजरता है। समय के साथ उनका कारोबार बढ़ा, जिससे वह आज बेहद आलीशान जिंदगी जीते हैं। भारतीय मूल के ढिल्लन फिलहाल एक ब्रिटिश रिएलिटी शो में हिस्सा ले रहे हैं। उन्हें वार्लिंघम में गरीब परिवार के साथ रहना पड़ रहा है, जो दो वक्त की रोटी के लिए जद्दोजहद करता है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार