Sunday, March 3, 2024
spot_img
Homeखबरेंजम्मू कश्मीर में मंदिरों को अपवित्र करने के विरोध में कश्मीरी पंडितों...

जम्मू कश्मीर में मंदिरों को अपवित्र करने के विरोध में कश्मीरी पंडितों का पिरोध प्रदर्शन

जम्मू कश्मीर में पिछले एक महीने में मंदिरों को अपवित्र करने की कई घटनाओं की पृष्ठभूमि में विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने बुधवार को धार्मिक स्थलों की सुरक्षा करने में नाकामी के लिए बीजेपी-पीडीपी सरकार पर दोष मढ़ते हुए प्रदर्शन किया और पुलिस के साथ उनकी झड़पें हुईं। प्रदर्शनकारियों ने राजमार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया।

कश्मीरी पंडितों के एक संयुक्त मंच के तहत 400 से ज्यादा लोगों ने जम्मू प्रेस क्लब के बाहर से एक विरोध जुलूस निकाला। सरकार, पुलिस, प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने शहर में राजमार्ग पर डोगरा चौक तक जुलूस निकाला और सड़क पर बैठकर यातायात अवरुद्ध कर दिया। पुलिस ने राजमार्ग खुलवाने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों के साथ उनकी हल्की झड़प हो गई।

पिछले दिनों कुलगाम जिले के देवसार में माता त्रिपुरासुंदरी मंदिर और अनंतनाग जिले के लोकतिपुरा के माता रांगिया मंदिर को कुछ अज्ञात लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। त्रिपुरासुंदरी मंदिर में एक तिजोरी और अन्य महत्वपूर्ण चीजें लूट ली गयी थीं।

विरोध प्रदर्शन का वीडिओ
https://www.youtube.com/watch?v=n8ewwU4Lbjc

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार