आप यहाँ है :

इंडिया रनवे वीक सीजन 4 के लिए फैशनिस्‍टा और आईएफएफडी एक साथ

शिक्षा के नजरिये से फैशन हमेशा युवाओं के लिए उत्‍सुकता और सृजनात्‍मकता का विषय रहा है। यह ऐसा क्षेत्र है जहां कोई भी अपनी कल्‍पनाशक्ति से एक अलग मुकाम हासिल कर सकता है, यह रोजगार के लिए बेहतर विकल्‍प भी है। फैशनिस्‍टा स्‍कूल ऑफ फैशन टेक्‍नोलॉजी (फैशनिस्‍टा), नई दिल्‍ली ने इंडियन फेडरेशन फॉर फैशन डेवेलपमेंट (आईएफएफडी) के सहयोग से इंडियन रनवे वीक (आईआरडब्‍ल्‍यू) सीजन 4 – समर एडीशन 2015 में हिस्‍सा लिया है, यह फैशन की शिक्षा और फैशन के व्‍यापार को के प्रति लोगों के नजरिये को प्रोत्‍साहित करने के लिए है।

फैशन के क्षेत्र में युवा प्रतिभाओं को प्रोत्‍साहित करने के लिए फैशनिस्‍टा और आईएफएफडी मिलकर आईआरडब्‍ल्‍यू में एक फैशन शो का आयोजन 10 अप्रैल से 12 अप्रैल 2015 तक, होटल ओप्‍यूलेंट, छतरपुर नई दिल्‍ली में करेंगे।

फैशन, जैसा कि हम सभी जानते हैं यह रचनात्‍मकता और विचारों की स्‍वतंत्रता को बयां करता है। लेकिन सफल व्यवसाय को चलाने के लिए एक सुव्यवस्थित प्रक्रिया की आवश्यकता होती है। इस फैशन वीक में फैशन के व्‍यापार के बारे में – सही विचार के साथ उत्‍पादों के सही प्रदर्शन और बेहतर उत्‍पाद को आगे लाने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी जायेगी, जिससे प्रतिभा लोगों के सामने आये।

इस फैशन वीक के दौरान छात्र यह सीखेंगे कि किस तरह से घरेलू और अंतर्राष्‍ट्रीय खरीदारों और डिजाइनरों के साथ एक बेहतर तालमेल बैठता है और कैसे डिजाइनर उपभोक्‍ताओं की मांग पूरा करने में सफल होते हैं। इसके अलावा छात्र यह सीखेंगे कि इस उद्योग में अपनी छवि को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है।
फैशनिस्‍टा के प्रबंध संचालक, नीतू पवन मनीकटालिया के अनुसार, ''इंडिया रनवे वीक डिजाइनरों और फैशन के छात्रों को फैशन के बारे में सीखने और समझने के लिए एक अच्‍छा मंच है। इसमें उनको उनके खुद के अनुभव के साथ स्‍पष्‍ट जानकारी मिल जायेगी''

आईएफएफडी के संस्‍थापक अविनाश ने बताया, फैशन और शिक्षा के बीच यह सहयोग भारतीय युवा फैशन विरादरी के बीच जानकारी बांटने का एकीकृत प्रयास है।''
 

मीडिया संपर्क 

ख्याति मंगलानी

08527413948

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top