Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिएच एन एल यू द्वारा ‘राइट्स ऑफ नेचर फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट‘...

एच एन एल यू द्वारा ‘राइट्स ऑफ नेचर फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट‘ पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, ग्लोबल नेटवर्क फॉर ह्यूमन राइट्स एंड एनवायरनमेंट के सहयोग से ‘राइट्स ऑफ नेचर फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट‘ विषय पर एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन कर रही है। सम्मेलन प्रकृति के अधिकारों पर एक क्रॉस-डिसिप्लिनरी चर्चा के लिए विभिन्न विषय और पृष्ठभूमि के विशेषज्ञों को एक साथ लाने का कार्य करेगा।

सम्मेलन निम्नलिखित दो भागों में आयोजित किया जाएगा। भाग एक में पैनल चर्चा होगी। भाग दो में चयनित पेपर की प्रस्तुति होगी।

सम्मलेन में चर्चा के व्यापक विषय हैं – प्रकृति के अधिकार बनाम प्रकृति के अधिकार, प्रकृति के अधिकार बनाम सतत व्यवसाय, प्रकृति के अधिकार और सतत विकास के लिए हितधारकों की भूमिका, प्रकृति के अधिकार और संस्थागत तंत्र की भूमिका, प्रकृति के अधिकार और मानव अधिकार, प्रकृति और हरित अर्थव्यवस्था के अधिकार, प्रकृति के अधिकार और वैश्विक जैव विविधता, प्रकृति के अधिकार और हरित वित्त, प्रकृति के अधिकार और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के अधिकार।

चयनित पेपर को गुणवत्ता के आधार पर प्रकाशित किया जाएगा।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार