आप यहाँ है :

जैन युवक युवतियों ने लॉकडाउन में विवाह हेतु रिश्तों के लिए कई देशों से ऑनलाइन भाग लिया

मुंबई। जैन समाज की अंतर्राष्ट्रीय संस्था जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गैनाइजेशन (जीतो) द्वारा हाल ही में ‘जीतो’ ग्लोबल मेट्रिमोनियल ऑनलाइन मीट-2020’ का आयोजन किया गया, जिसमें देश विदेश से 1300 से ज्यादा युवक युवती जीवनसाथी चुनने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिले। इंग्लैंड, अमेरिका, यूरोप आदि के विभिन्न देशों सहित थाइलैंड, सिंगापुर, दुबई, भारत आदि कई देशों के उद्यमियों व विभिन्न क्षेत्रों के प्रोफेशनल्स ने परस्पर परिचय करके विवाह संबंध जोड़ने पर चर्चा की। जैन युवक युवतियों के सगाई संबंधों के लिए जीतो मुंबई झोन के तत्वावधान में इस ऑनलाइन मीट का आयोजन जीतो ग्वालिया टैंक एवं जीतो जुहू चैप्टर द्वारा किया गया था।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आयोजित ‘जीतो ग्लोबल मेट्रिमोनियल ऑनलाइन मीट’ को इंटरनेशनल स्तर पर जबरदस्त प्रतिसाद मिला। पिछले दिनों आयोजित इस मेट्रिमोनियल ऑनलाइन मीट का आयोजन ‘जीतो’ मुंबई झोन के चेयरमेन हितेश दोशी एवं चीफ सेक्रेटरी विकी ओसवाल तथा जेएमएपी के डायरेक्टर इंचार्ज विमल संघवी एवं चेयरमेन प्रवीण धोका के नेतृत्व में सफल रहा। जीतो के ग्वालिया टैंक चैप्टर के चेयरमेन अशोक मेहता, चीफ सेक्रेटरी मुकेश दोशी तथा जुहू चेप्टर के चेयरमेन दिलीप नाबेरा व चीफ सेक्रेटरी अनिल सहलोत की टीम का भी इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण सहयोग रहा। जीतो ग्लोबल मेट्रिमोनियल की ई-डायरेक्टरी रिश्ते का उदघाटन जीतो फर्स्ट लेडी संगीता प्रदीप राठोड़ ने किया।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहे गए इस आयोजन में शशि कटारिया, जयश्री भंडारी, मीना चौधरी एवं नीरू मेहता का भी विशेष सहयोग रहा। चेयरमेन धोका ने प्रदीप राठौड़, सुखराज नाहर, गणपत चौधरी अनिल जैन, पृथ्वीराज कोठारी, विमल संघवी आदि जीतो के सर्वोच्च अग्रणियों के मार्गदर्शन के प्रति आभार जताय़ा है। उन्होंने संगीता राठौड़, शर्मिला ओसवाल, मनोज मेहता, नीता मेहता, मीना चौधरी, वर्षा धोका, रंजन मेहता, जया शाह, श्वेता वोरा एवं अनीश इवेंटप्रो के इस आयोजन में मिले सहयोग के लिए धन्यवाद जताया है। पिछले लंबे समय से दुनिया भर में लॉकडाउन के हालात में देश – विदेश में रहनेवाले जैन समाज के युवक – युवतियों के विवाह संबंधों के लिए मेलजोल नहीं हो पा रहा था। ‘जीतो’ की इस अभिनव पहल में दुनिया के कोने कोने से विवाह योग्य युवक युवतियों ने अपने बायोडाटा भेजे हैं। इस आयोजन में विवाह योग्य युवक युवतियों के लिए परस्पर व्यक्तिगत बातचीत की भी व्यवस्था थी। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जैन समाज में विवाह संबंधों के लिए लाइव मीटिंग का यह पहला वैश्विक प्रयास था, जिसकी सफलता के लिए चेयरमेन प्रवीण धोका ने सभी सहभागियों एवं जीतो सदस्यों का आभार जताया है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top