Wednesday, May 29, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिमहंत राजा दिग्विजय दास स्मृति राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

महंत राजा दिग्विजय दास स्मृति राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

राजनांदगांव । शासकीय दिग्विजय स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय के हिंदी विभाग और लिटररी क्लब के संयुक्त तत्त्वावधान में आयोजित महन्त राजा दिग्विजय दास स्मृति छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं । यह प्रतियोगिता छत्तीसगढ़ का साहित्यिक परिवेश और भविष्य विषय पर सम्पन्न हुई ।

प्राचार्य डॉ.श्रीमती बी.एन.मेश्राम, हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. शंकर मुनि राय ने तथा प्रतियोगिता के संयोजक और लिटररी क्लब के अध्यक्ष डॉ.चन्द्रकुमार जैन ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के नतीजों की जानकारी देते हुए बताया कि शासकीय विश्वनाथ तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय दुर्ग के प्रतिभागी छात्र लोमश जायसवाल ने प्रथम, शासकीय वा.वा.पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुर्ग की भूमिका तिवारी ने द्वितीय और शासकीय नेहरू महाविद्यालय डोंगरगढ़ की अर्चना साहू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है । विजेताओं को महाविद्यालय के वार्षिक उत्सव में पुरस्कृत किया जाएगा ।

संयोजक डॉ. चन्द्रकुमार जैन ने आगे बताया कि प्रथम विजेता को सात हजार रु., द्वितीय को पांच हजार रु. और तृतीय विजेता को तीन हजार रु. के चेक के साथ प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया जाएगा । डॉ. जैन ने कहा कि उच्च शिक्षा के सजग स्वप्नदृष्टा दानवीर महंत राजा दिग्विजयदास जी की स्मृति के प्रति कृतज्ञ भाव के साथ हर साल यह प्रतियोगिता सफलतापूर्वक आयोजित की जा रही है। इस सारस्वत आयोजन ने पूरे प्रदेश के उच्च शिक्षा संस्थानों को साहित्यिक और सांस्कृतिक रूप से जोड़ा है और रचनात्मक लेखन में युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया है ।

प्राचार्य डॉ. श्रीमती बी. एन.मेश्राम ने प्रदेश के महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालयों से भी प्रतियोगिता के लिए बड़ी संख्या में प्राप्त निबंधों पर गर्व व्यक्त करते हुए सभी संस्थाओं का आभार माना है ।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार