आप यहाँ है :

महाराष्ट्र हिंदी अकादमी का पुरस्कार वितरण 29 मई

महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी द्वारा वर्ष 2014-15 के लिए विशिष्ट साहित्यकारों को सम्मान प्रदान किया जा रहा है। वर्षों से मुंबई शहर में आयोजित होनेवाला यह पुरस्कार वितरण समारोह पहली बार उपनगर की ओर किया जा रहा है।समारोह में बड़े पैमाने पर हिंदी के साहित्यकार,कवि, लेखक, हिंदी की शैक्षणिक संस्थाओं के प्रतिनिधि और हिंदी प्रेमी नागरिकों की उपस्थिति होगी।ऐसा पहली बार हो रहा है कि हिंदीभाषी बहुल इलाकों में इस कार्यक्रम को लेकर भारी उत्सुकता भी है।

इस अवसर पर लोकगायक सुरेश शुक्ल और अन्य कलाकारों द्वारा “हिंदी के रंग – लोकगीतों के संग” कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जायेगा। जिसमें भोजपुरी,अवधी, कुँमाऊनी, गढ़वाली, मारवाड़ी, मैथिली आदि हिंदी प्रदेशों के लोकगीतों की प्रस्तुति होगी।सम्मान समारोह *रविवार, 29 मई* को बांद्रा पश्चिम स्थित रंग शारदा सभागृह (लीलावती अस्पताल के पास) में शाम 6 से 9 बजे के बीच होगा.समारोह की अध्यक्षता शिक्षा व संस्कृति मंत्री विनोद तावड़े करेंगे।

वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव, सांसद पूनम महाजन व विधायक आशीष शेलार अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे। हिंदी अकादमी के कार्याध्यक्ष नंदलाल पाठक ने इस कार्यक्रम में उपस्थित रहने का लोगों से निवेदन किया है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top