Monday, March 4, 2024
spot_img
Homeपत्रिकाकला-संस्कृतिमैथिल कोकिल कवि विद्यापति पर्व का आयोजन 

मैथिल कोकिल कवि विद्यापति पर्व का आयोजन 

भुवनेश्वर।
8जनवरी को स्थानीय आर.सी.एम.सभागार में मैथिल कोकिल कवि विद्यापति पर्व समारोह आयोजित हुआ। समारोह की मुख्य अतिथि के रूप में भुवनेश्वर की सांसद श्रीमती अपराजिता षाड़ंगी ने योगदान दिया।उनका स्वागत मैथिली परम्परा के तहत मिथिला सांस्कृतिक परिषद भुवनेश्वर के संस्थापक प्रभास कुमार चौधरी और अध्यक्ष पुण्यानंद चौधरी आदि ने किया। मुख्य अतिथि ने परिषद की नई पत्रिका और नये कैलेंडर का लोकार्पण किया। उन्होंने अपने संबोधन में आयोजन को ओड़िया -मैथिली भाषा की एकता का एक सेतु बताया जिसमें संगीत -नृत्य की अहम भूमिका है।

मिथिलांचल से आमंत्रित गायकों में मनीष मिश्रा और कंचन पाण्डेय ने अपनी -अपनी सुमधुर मैथिली संगीत गायकी से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सबसे रोचक बात यह रही कि स्थानीय ओडिशी नृत्यांगना शुभलक्ष्मी पाढ़ी ने मैथिली गीत पर अतिमोहक ओड़िशी नृत्य प्रस्तुत किया। मंचसंचालन प्रेमचंद झा ने किया । आभार व्यक्त किया अवध झा ने।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार