ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में विजुअल डिजाइन पर कार्यशाला

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नवीन मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा ‘विजुअल डिजाइन’ पर में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन दिनांक 5 और 6 फरवरी को किया जा रहा है। कार्यशाला में ख्यातिलब्ध विषय विशेषज्ञ विभिन्न सत्रों में विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। कार्यशाला का उद्घाटन कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला करेंगे और मुख्य वक्ता एनआईडी अहमदाबाद के श्री अक्षत वर्मा होंगे। कार्यशाला के विभिन्न सत्रों में कुलाधिसचिव श्री लाजपत आहूजा एवं कुलसचिव डॉ. सच्चिदानंद जोशी भी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे।

कार्यशाला में पहले दिन आर्ट, एस्थेटिक्स एंड विजुअलाइजेशन पर माध्यम के श्री विवेक थेंबे, एसेंशियल्स ऑफ डिजाइन पर निफ्ट के किसलय चौधरी, टाइपोग्राफी इन डिजाइन पर दैनिक भास्कर के रईस खान और ग्राफिक्स डिजाइन पर स्वाति राजौरिया विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। जबकि दूसरे दिन वेब पेज डिजाइन पर क्रिस्प से हामिद खान, कलर इन डिजाइन पर एमएलबी कॉलेज भोपाल की डॉ. अंजलि पाण्डे, गेम डिजाइन पर ग्वालियर से निहारिका सिंहल और फोटोग्राफी डिजाइन पर एनआईटीटीटीआर के श्री सुरेश दीक्षित व्याख्यान देंगे।

यह कार्यशाला विश्वविद्यालय के रजत जयंती वर्ष में नवीन मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा विशेष तौर पर आयोजित की जा रही है। इस विभाग में एमए (न्यू मीडिया कंटेंट डिजाइन), बीएससी (मल्टिमीडिया), बीएससी (एनीमेशन एंड ग्राफिक्स) तथा बी.टेक. (प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग) जैसे रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं।

(डॉ. पी शशिकला)
विभागाध्यक्ष, नवीन मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय
Attachments area
Preview attachment press note mcu.docx
Word
press note mcu.docx

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top