ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

बीजेपी के चुनाव प्रबंधन की कमान संभालेंगे विधायक लोढ़ा

मुंबई। महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा प्रदेश में चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालेंगे। बीजेपी की कोर कमेटी की हाल ही में संपन्न बैठक में यह पैसला लिया गया है। वे चुनाव प्रबंधन विभाग के अध्यक्ष होंगे एवं प्रदेश में होनेवाले आगामी सभी चुनावों की रणनीति तैयार करेंगे। राजनीतिक रूप से यह काफी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मानी जा रही है। फिलहाल वे प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष और लगातार पांचवी बार विधायक हैं। पांच विधानसभा चुनावों में स्वयं की लगातार जीत सहित सन 1989 से अब तक के कुल 8 लोकसभा चुनावों में चुनाव प्रबंधन के अनुभव व उनकी कार्यक्षमता, वरिष्ठता एवं नए लोगों को पार्टी से जोड़ने की क्षमता के आधार पर विधायक लोढ़ा को यह जिम्मेदारी सोंपी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रति विधायक लोढ़ा ने आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों के नेतृत्व में बीजेपी जिस तरह से देश में सबसे बड़ी पार्टी बनी हैं, उसी तरह से महाराष्ट्र में भी वे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं प्रदेश अध्यक्ष राव साहेब दानवे के नेतृत्व में पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने की दिशा में प्रयास करेंगे। विधायक लोढ़ा के नेतृत्व में चुनाव प्रबंधन विभाग गठित करके कई महत्वपूर्ण एवं विशेष आयोजनों के जरिए पार्टी की ताकत को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है। चुनाव प्रबंधन विभाग पूरे प्रदेश में नगरपालिकाओं एवं पंचायत, विधान परिषद, राज्यसभा एवं आनेवाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव अभियान को गति देने का काम करेगा।

पिछले विधान सभा चुनाव के बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने यह महसूस किया है कि आनेवाले हर चुनाव को हर स्तर पर विशेष तैयारी के साथ लड़ा जाना चाहिए। जिससे स्थानीय स्तर पर पार्टी की क्षमता, कार्यकर्ताओं का उत्साह एवं मतदाता में बीजेपी के प्रति रुझान और मजबूती से बढ़ सके। विधायक लोढ़ा के नेतृत्व में महाराष्ट्र प्रदेश भर में सघन विशेष प्रचार अभियान चलाया जाएगा, ताकि आनेवाले सभी छोटे – बड़े चुनावों में पार्टी अधिक मजबूती से उभर कर सामने आए। भाजपा में मिली इस महत्वपूर्ण नई जिम्मेदारी के लिए विधायक लोढ़ा ने पार्टी नेतृत्व का आभार जताया है एवं कहा है कि वे पार्टी के प्रचार अभियान के इस विशेष काम को पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाएंगे।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top