Tuesday, June 18, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्ति‘जल शक्ति मंत्रालय’ ने मास कम्युनिकेशन इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत मांगे आवेदन

‘जल शक्ति मंत्रालय’ ने मास कम्युनिकेशन इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत मांगे आवेदन

यह इंटर्नशिप दिल्ली में तीन से छह महीने की अवधि के लिए होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 सितंबर 2023 है।

‘जल शक्ति मंत्रालय’ के तहत ‘जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग’ ने मास कम्युनिकेशन इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस कार्यक्रम के तहत वर्क प्रोफाइल की बात करें तो चुने गए आवेदकों को विभाग की मीडिया और सोशल मीडिया एक्टिविटीज पर काम करना होगा।

इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए इच्छुक आवेदकों को अंडर ग्रेजुएट/ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट अथवा रिसर्च स्कॉलर होना चाहिए। यह इंटर्नशिप दिल्ली में तीन से छह महीने की अवधि के लिए होगी।

आवेदन के लिए निर्धारित प्रारूप में पूर्ण रूप से भरे गए आवेदन पत्र के साथ सभी संबंधित डॉक्यूमेंट्स ईमेल के माध्यम से [email protected] पर भेजने होंगे। इसके अलावा संबंधित कॉलेज/यूनिवर्सिटी का अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) भी इनके साथ भेजना होगा। इच्छुक आवेदक https://jalshakti-dowr.gov.in/ पर क्लिक कर आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए चुने जाने पर 10 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय (Honorarium) दिया जाएगा। इसके अलावा इंटर्नशिप पूरी होने पर सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

15 सितंबर 2023 की शाम पांच बजे तक इस प्रोग्राम के तहत आवेदन किए जा सकते हैं। इस बारे में ज्यादा जानकारी नीचे दिए गए विज्ञापन से ले सकते हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार