ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

जयराम रमेश को मुख्य अतिथि बनाना चाहते हैं नरेंद्र मोदी

गुजरात के मुख्यमंत्री और भाजपा की ओर से पीएम पद के दावेदार नरेंद्र मोदी कई बार अपने विरोधियों को हैरत में डाल देते हैं। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है। मोदी ने कांग्रेस में उनके 'सबसे बड़े दुश्मनों' में शुमार जयराम रमेश को अजीबोगरीब स्थिति में डाल दिया है। उन्होंने ग्रामीण विकास मंत्री जयराम को सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' की नींव डालने से जुड़े कार्यक्रम का न्योता भेजा है। यह कार्यक्रम 31 अक्टूबर को होना है।

कांग्रेस नेता को 'मेरे प्रिय जयरामजी' के नाम से संबोधित करते हुए मोदी ने लिखा है कि इस परियोजना का जिम्मा सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय एकता ट्रस्ट संभालेगा। मोदी ने रमेशा को लिखा है, "हमारा यह मानना है कि यह स्‍थल हमारे महान राष्ट्र की संस्कृति और सामाजिक जीवन के अहम आधार के रूप में जाना जाएगा और इसलिए इसे सरकार से दूर रखा गया है, ताकि सभी वर्गों से ताल्लुक रखे वाले लोग इसे लेकर सहयोग दे सकें।"

जयराम रमेश ने एक बार ‌कहा था कि गुजरात के मुख्यमंत्री कांग्रेस को वैचारिक और प्रबंधकीय चुनौती दे सकते हैं, हालांकि उनकी पार्टी को यह बात अच्छी नहीं लगी थी।

पत्र में मोदी ने लिखा है कि सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा नर्मदा नदी के बीचोंबीच बनाई जाएगी। यह जगह नर्मदा जिले के केवादिया में सरदार सरोवर बांध से करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर है। यह प्रतिमा अमेरिका में बने स्टैच्यू ऑफ लि‌बर्टी दोगुनी होगी।

 

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top