ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

गरीब बच्चों की पुकार सुनी मोदीजी ने, पिता के इलाज की व्यवस्था की

कानपुर के नौबस्ता के संजय गांधी नगर निवासी कक्षा चार और कक्षा सात में पढ़ने वाले दो भाइयों को बीमार पिता का दुख नहीं देखा गया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई।

प्रधानमंत्री के पास सगे भाइयों का पत्र पहुंचा तो प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) एक्टिव हो गया। पीएमओ से कानपुर के डीएम को निर्देश मिले। फिर स्वास्थ्य महकमे में हलचल मच गई। मरीज को उर्सला बुलाया गया और इलाज शुरू कर दिया गया है।

सिलाई कर परिवार का भरण-पोषण करने वाले सरोज मिश्रा को सांस की बीमारी है। पिछले छह महीने से उनकी हालत ज्यादा खराब है। डॉ. मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल में इलाज चल रहा है। कई दवाएं बाहर से खरीदने के कारण परिवार आर्थिक रूप से टूट चुका है।

जनवरी में रिश्तेदारों ने भी मुंह मोड़ लिया तो बाबू एजूकेशन सेंटर में पढ़ने वाले उनके बेटों कक्षा चार के तन्मय और सात के सुशांत मिश्रा ने 28 जनवरी को पीएम को पत्र लिखा। उन्होंने बीमार पिता के इलाज के लिए मदद मांगी।

23 फरवरी को डीएम ने सीएमओ को लेटर लिखकर सरोज मिश्रा के इलाज को कहा। सरोज मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री को पत्र लिखने के बाद भरोसा था कि मदद जरूर मिलेगी।

अभी उर्सला से दवा मिली है लेकिन उनका इलाज डॉ. मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल में डॉ. अनुराग शुक्ला कर रहे हैं। अफसरों से गुहार लगाऊंगा कि वह इलाज वहीं से कराने के लिए बात कर लें।

प्रधानमंत्री का पता
प्रधानमंत्री, भारत सरकार, साउथ ब्लॉक, रायसीना हिल्स, नई दिल्ली, 110101
फोन नंबर – 011-23012312,
फैक्स नंबर – 011-23019545 व 23016857,
ट्विटर – @pmoindia और @narendramodi,
वेबसाइट – www.pmindia.gov.in

साभार- amarujala.com/ से

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top