Tuesday, June 18, 2024
spot_img
Homeहिन्दी जगत21 फरवरी को मातृभाषा समारोह -2 का आयोजन

21 फरवरी को मातृभाषा समारोह -2 का आयोजन

भोपाल। अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर राजधानी भोपाल में विभिन्न भाषाई समूह के मंच ‘मातृभाषा मंच’ द्वारा मातृभाषा समारोह-2 का आयोजन 21 फरवरी को किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्देश्य समाज में मातृभाषा के व्यावहारिक प्रयोग को बढ़ाना तथा मातृभाषा के प्रयोग से परंपरा और सांस्कृतिक विरासत की धरोहारों को सहेज कर नवीन पीढ़ी को सौंपना है।

इस अभियान को गति देने के उद्देश्य से विभिन्न भाषाई समाजों की भागीदारी के साथ यह आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम रवींद्र भवन के मुक्ताकाश मंच पर आयोजित होने वाला है, जिसमें सायं 4:00 बजे से बौद्धिक विमर्श संज्ञान -5 और सायं 6:00 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम के रूप में किया जाएगा , कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती ऊषा ठाकुर जी ,संस्कृति मंत्री मध्यप्रदेश शासन रहेंगी।

कार्यक्रम में विभिन्न भाषाई समाजों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियाँ दी जाएंगी। साथ ही अलग-अलग भाषाई समाजों के व्यंजनों के स्टॉल तथा भाषाई समाजों की विशेषताओं को प्रकट करती हुई प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

मातृभाषा मंच मध्यप्रदेश
विश्व संवाद केंद्र, भोपाल
डी- 100 /45, शिवाजी नगर, भोपाल दूरभाष /फैक्स :
0755-2763768
संपर्क – 7225930260 , 9425018536

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार