आप यहाँ है :

लता मंगेशकर को रक्तदान के जरिए मुंबई की श्रद्धांजलि

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारत रत्न लता मंगेशकर को रक्तदान के जरिए श्रद्धांजलि दी जा रही है। क्रेडाई-एमसीएचआई ने विशाल पैमाने पर रक्तदान की यह मुहिम शुरू की है। सोमवार से शुरू इस अभियान के तहत मुंबई के पांच रेलवे स्टेशनों पर रक्तदान शिविरों में लोगों का जबरदस्त प्रतिसाद मिला है। महाराष्ट्र चेम्बर ऑफ हाउसिंग इंडस्ट्री (एमसीएचआई) के अध्यक्ष बोमन ईरानी और उपाध्यक्ष सुखराज नाहर की अगुवाई में छत्रपति शिवाजी महाराज रेलवे टर्मिनस पर आयोजित इस रक्तदान अभियान का मुंबई हॉस्पिटल के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ भंसाली ने उद्घाटन किया।

छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पर आयोजित उदघाटन समारोह में एमसीएचआई के अध्यक्ष ईरानी ने सबसे पहले रक्तदान करने के बाद कहा कि स्वर्गीय लता दीदी को श्रद्धांजलि स्वरूप प्राप्त मुंबई की जनता का यह रक्त कई लोगों को जीवन दान देगा। ईरानी ने कहा कि इस अभियान के तहत जमा रक्त विभिन्न अस्पतालों में जीवन के लिए जूझ रहे जरूरतमंद के काम आएगा।

एमसीएचआई के उपाध्यक्ष सुखराज नाहर ने कहा कि रक्त की कमी की वजह से किसी भी बीमार या घायल की मृत्यु नहीं होनी चाहिए, यह स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को मुंबई की सच्ची श्रद्धांजलि होगी। रेल कामगार सेना के सहयोग से सीएसटी, दादर, बांद्रा, अंधेरी, और घाटकोपर आदि रेलवे स्टेशनों पर आयोजित इस रक्तदान अभियान में उद्घाटन के साथ पहले दिन से ही बड़ी संख्या में लोगों ने काफी उत्साह से सहभाग लिया।

कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री की प्रतिनिधि संस्था क्रेडाई-एमसीएचआई ने मुंबई के अस्पतालों में रक्त की कमी के संकट से होनेवाली परेशानियों को दूर करने की कोशिश में यह मुहिम शुरू की है। उल्लेखनीय है कि रक्त की कमी की वजह से हर साल कई बीमार व घायल लोगों को मौत खींच ले जाती है। एमसीएचआई ने लोगों की इसी परेशानी को समझते हुए भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्दांजलि स्वरूप रक्तदान का यह अभियान चलाया है। एमसीएचआई निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा का काम करती रही है। संस्था की रक्तदान की ताजा मुहिम को एक अभिनव कोशिश के रूप में माना जा रहा है। अगले दो दिन तक यह अभियान चलेगा।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top