Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeखबरेंनरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप को दी कई परियोजनाओं का सौगात

नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप को दी कई परियोजनाओं का सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी लक्षद्वीप यात्रा के दौरान लक्षद्वीप में 1156 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था। इसके बाद उन्होंने विभिन्न जगहों की सैर किया। लक्षद्वीप में बेहतरीन अनुभवों को बताने के साथ ही वहां के लोगों के आतिथ्य सत्कार के लिए धन्यवाद दिया।

मोदी ने अपनी लक्षद्वीप यात्रा के बारे में गुरुवार को अपना अनुभव शेयर किया। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर अपनी यात्रा की कई तस्वीरें शेयर की हैं। तस्वीरों में पीएम मोदी अलग-अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। लक्षद्वीप में समुद्र के किनारे मोदी की मॉर्निंग वॉक किया और लाइफ जैकेट पहनकर लहरों में उतरे। पीएम मोदी ने लक्षद्वीप यात्री की कई तस्वीरें शेयर कीं। प्रधानमंत्री ने लक्षद्वीप में समुद्र किनारे अपना समय बिताया।

उन्होंने बीच पर शांति और प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लिया। मोदी हमेशा एडवेंजर के लिए तैयार रहते हैं। अपनी लक्षद्वीप यात्रा के दौरान उन्होंने समुद्र में डुबकी लगाई और गहरे पानी के अंदर स्नॉर्कलिंग की। वह हमेशा से स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हैं। उनकी लक्षद्वीप यात्रा के दौरान भी इसकी झलक दिखी हैं। उन्होंने समुद्र किनारे मॉर्निंग वॉक किया, जिससे लोगों को उनके स्वास्थ्य के प्रति संदेश देता है।

प्रधानमंत्री ने प्रकृति की गोद में छिपे लक्षद्वीप की सुंदरता भी दिखाई है। उन्होंने समुद्र किनारे बसे इस जंगल की तस्वीरें शेयर की हैं। ये तस्वीरें लक्षद्वीप के प्रति पर्यटकों का मन मोहने के लिए काफी हैं। पीएम ने कहा कि विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करके अच्छा लगा। उन्होंने वहां के लोगों से बेहतर स्वास्थ्य, आत्मनिर्भरता, महिला सशक्तिकरण, बेहतर कृषि पद्धतियों समेत अन्य चीजों पर बात की।

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप में बेहतर आतिथ्य सत्कार के लिए वहां के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा, मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला। मैं अभी भी इसके द्वीपों की अद्भुत सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से हैरान हूं। मुझे अगत्ती, बंगाराम और कावारत्ती में लोगों से बातचीत करने का अवसर मिला। मैं द्वीप के लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं।

मोदी ने ने कहा, “लक्षद्वीप में हमारा ध्यान बेहतर विकास के माध्यम से जीवन का उत्थान करना है। उन्होंने भविष्य में बेहतर स्वास्थ्य देखभाल, तेज इंटरनेट और पीने के पानी पर विशेष रूप से जोर दिया। हाल ही में मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला। मैं अभी भी इसके द्वीपों की अद्भुत सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से आश्चर्यचकित हूं। मुझे अगत्ती, बंगाराम और कावारत्ती में लोगों से बातचीत करने का अवसर मिला। मैं द्वीप के लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “जो लोग अपने अंदर के रोमांच को अपनाना चाहते हैं, उनके लिए लक्षद्वीप आपकी सूची में होना चाहिए। अपने प्रवास के दौरान, मैंने स्नॉर्कलिंग का भी प्रयास किया, यह कितना आनंददायक अनुभव था! केंद्र की पूर्ववर्ती गैर-भाजपा सरकारों ने दूर-दराज के राज्यों, सीमावर्ती क्षेत्रों या जो समुद्र के बीच हैं, उन पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लक्षद्वीप का क्षेत्रफल भले ही छोटा हो, लेकिन उसका दिल बहुत बड़ा है। मैं यहां मिल रहे प्यार और आशीर्वाद से अभिभूत हूं। मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला। मैं अभी भी इसके द्वीपों की अद्भुत सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से आश्चर्यचकित हूं।”

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार