Sunday, March 3, 2024
spot_img
Homeहिन्दी जगतयुवा लेखकों के लिए नेशनल बुक ट्रस्ट की योजना

युवा लेखकों के लिए नेशनल बुक ट्रस्ट की योजना

नेशनल बुक ट्रस्ट युवा लेखकों को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें एक बेहतरीन मौका दे रहा है। दरअसल बुक ट्रस्ट ऐसे युवा लेखकों की किताब को प्रकाशित करेगा, जिनकी अब तक कोई भी किताब प्रकाशित नहीं हुई है। यही नहीं बुक ट्रस्ट अगले महीनें लगने वाले वर्ल्ड बुक फेयर में ऐसे युवा लेखकों को इंट्रोड्यूज भी करेगा। वहीं बुक फेयर में नए लेखकों के लिए एक अलग से पविलियन बनाने की भी योजना पर काम चल रहा है।

नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री बलदेव शर्मा के मुताबिक, युवा लेखकों को किताब लिखने के लिए प्रोत्सा

 

 

 

fgr;lhphहित किया जाए इसे लेकर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने भी काफी दिलचस्पी दिखाई है। शर्मा ने कहा कि जब मैंने इस बारे में मानव संसाधन एवं विकास मंत्री स्मृति ईरानी से बात की तो उन्होंने भी काफी उत्साह दिखाया और अब हमने नवलेखन माला शुरू की है। इसके तहत विभिन्न भारतीय भाषाओं में नए युवा लेखकों को जिनकी उम्र 40 साल के आसपास या इससे कम है, उन्हें मौका दिया जाएगा। श्री शर्मा ने बताया कि बुक फेयर तक हम युवा लेखकों की हिंदी में करीब 8-9 किताबें प्रकाशित कर लेंगे। साथ ही दूसरी भारतीय भाषाओं में हम कहानी संग्रह निकाल रहे हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार