ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

प्रदेश के कई जिलों में स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के नए गोडाउन बनेगें

रायपुर। छत्तीसगढ़ वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के चेयरमेन अरूण वोरा ने कहा है कि पूरे राज्य में कई स्थानों पर नए गोडाउन के निर्माण की मंजूरी दे दी गई है। आगामी दिनों में सभी निर्माणाधीन व प्रस्तावित गोडाउन में 60 टन क्षमता के इलेक्ट्रॉनिक वे-ब्रिज स्थापित करने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। इसके अलावा कार्पोरेशन में चयनित सभी श्रेणियों के अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रोबेशन अवधि के लिए नियुक्त करने के प्रस्ताव भी विचाराधीन है। इन प्रस्तावों पर शीघ्र निर्णय लिया जाएगा।

वोरा ने बताया कि सूरजपुर जिला के अंतर्गत सूरजपूर में 15 हजार टन क्षमता का गोडाउन बनाया जाएगा। रायगढ़ जिला के अंतर्गत सारंगढ़ में 28 सौ टन क्षमता, तिल्दा में 50 हजार टन क्षमता और चांपा में 50 हजार टन क्षमता के गोडाउन निर्माण कार्य किए जाएंगे। इनकी टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद गोडाउन का निर्माण शुरू किया जाएगा।

इसके अलावा रायपुर जिले के धरसीवां, आरंग, खरोरा, अभनपुर और जांजगीर चांपा जिले के बाराद्वार, डभरा, चंद्रपुर, सक्ती, अकलतरा में भी गोडाउन निर्माण कार्य का प्रस्ताव है। बिलासपुर जिले के लिंगियाडीह, करगीरोड और तखतपुर में गोडाउन निर्माण कार्य की प्रक्रिया चल रही है। इन सभी स्थानों पर नए गोडाउन का निर्माण होने पर मिलिंग के बाद चावल सहित अन्य खाद्यान्न की स्टोरेज क्षमता बढ़ेगी। शासकीय उचित मूल्य की दुकानों तक आसानी से खाद्यान्न समय पर उपलब्ध कराया जा सकेगा।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top