आप यहाँ है :

7 नवबर 2016 तक बनाएँ गौ रक्षा कानून

जंतर-मंतर पर सत्याग्रह पर पिछले 20 दिनों से बैठे सर्वदलीय-गौरक्षा-मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजऋषि धर्मवीर ठा. जयपाल सिंह नयाल (सनातनी जी) के नेत्रत्व में गौरक्षा महा सम्मलेन की अध्यक्षता करते हुए सर्वदलीय गौ रक्षा मंच के संरक्षक एवं पंचदस नाम जून अखाड़े के जगद्गुरु पंचानंद गिरी महाराज ने समस्त सांसदों एवं सरकार को आदेश दिया की अगले ७ नवम्बर 2016 तक देश में सम्पूर्ण गौ-रक्षा कानून नहीं बना तो देश में फिर ७ नवम्बर 1966 की तरह संतो एवं गौ भक्तों की लाशें बिछाने सरकार और संसद तैयार रहे।

इस अवसर पर पिछले 5 दिनों से नयाल जी के समर्थन में सत्याग्रह पर बैठे संत श्री गोपाल दास जी महाराज ने कहाँ की हम साल भर इस जंतर मंतर पर डेरा डेल रहेंगे और १ नवम्बर से देश भर के गौ भक्तों को दिल्ली बुला गौ रक्षा हेतु अपनी गिरफ्तारियां देंगे। मेरठ से पधारी महामंडलेश्वर माता नीलिमा नन्द जी महाराज कहाँ समाज अब गौ हत्या को इस पवित्र ऋषि मुनियों के देश में बर्दास्त नहीं करंगे। जयपुर राजस्थान के प्रमुख गौ भक्त कवि अब्दुल गफ्फार को सुनने पूरा जंतर मंतर उमड़ पड़ा। कवि गफ्फार ने कहा की मुसलिम समाज भी गौ हत्या के सक्त खिलाफ है,मेरी 7-8 पीडी पहले हम या देश का लगभग हर मुस्लमान भी एक हिन्दू ही था मेरे पूरवज भी राम लाल, श्याम लाल नाम से गौ ही पाल कर मेरे पितरो की रक्षा किये। कवि ने कहाँ मेरी अंतिम इच्छा मरते समय पर मेरी मौत के वक्त मुझे काबा के जल के बजाय गाय का दूध पिला दें तो मेरा कल्याण होगा।

इस अवसर पर देश भर से पधारे गौ भक्तों एवं गौ रक्षा संगठनो ने 1966 के गौ क्रांति के महानायक स्वामी करपात्री जी महाराज के अनुयाई ठाकुर जयपाल सिंह नयाल सनातनी जी की भूरि- भूरि प्रसंसा की और हर मोर्चे पर उनका साथ देने का संकल्प लिया। देश भर के अनेक गौरक्षा एवं सामाजिक संगठनो ने अपना समर्थन दिया है। मुख्य रूप से पधारे संगठनो में, विश्व हिन्दू परिषद्,हिन्दू महा सभा, गोपाल मणि जी की भारती गौ क्रांति मंच,राम गौ रक्षा दल, आर्य समाज, गौ-सेवा परिवार,गौ प्रेमी सेवा संस्था लोनी बॉर्डर गौशाला, राष्ट्रिय गौशाला महा सघ, हरियाणा गौशाला संघ,उत्तर प्रदेश मुसलिम महासभा,जम्मू कशमीर पैंथर पार्टी, राष्ट्रीय संत सन्देश पार्टी आदि दो दर्जन से भी अधिक संगठनो के सैकड़ो गौ-भक्तों ने जंतर-मंतर से गौ माता एवं नंदी के साथ ज्ञापन देने संसद की ओर कूच किया। आगे संसद थाने के पास सरकार के प्रतिनिधियों के साथ मंच के संग्रक्षक महा मंडलेश्वर भक्त हरि जी महाराज एवं राष्ट्रीय प्रचारक पंडित हरिमोहन पाण्डेय, राष्ट्रिय महासचिव ठाकुर भारत सिंह बिष्ट के साथ एक उच्च स्थारिय प्रतिनिधिमंडल ने लोक सभा अध्यक्ष, राज्य सभा सभापति, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, गृहमंत्री, कृषि मंत्री को गौ-रक्षा बिल जल्द से जल्द संसद में लाने हेतु ज्ञापन दिया । गौ भक्तों ने गौ रक्षा बिल पेस करो बरना कुर्शी खली करो केनारों से पूरा संसद मार्ग पर जाम लगा दिया।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top