आप यहाँ है :

अब प्याज आंसू नहीं आपकी ख़ूबसूरती निखारेगा

मुंबई, 4 जनवरी 2022: भारत का सबसे बड़ा कस्टोमीसेड (Customised) ब्यूटी ब्रांड वेडिक्स आपके बालों की विभिन्न समस्याओं के इलाज के लिए नई प्याज रेंज की घोषणा की है। वेदिक्स जो कि सबसे तेजी से बढ़ता हुआ डी2सी ब्यूटी ब्रांड है, बाजार में बिना मिलावट आयुर्वेद के बालों की देखभाल के नियमों को लेकर आया है। पिछले कुछ वर्षों में, वेदिक्स ने भारतीय D2C सौंदर्य बाजार में अपनी कस्टोमीसेड (Customised) आयुर्वेदिक तेल, सीरम और शैंपू की श्रृंखला साथ एक प्रमुख स्थान बनाया है।

इसके साथ ही कंपनी ने अपने हेयर केयर कैटेगरी को बढ़ावा दिया है और 3 हेयर ऑयल, 4 शैंपू और 3 हेयर मास्क से युक्त 10 नए उत्पाद बाजार में उतारे हैं। कंपनी का नया अनियन केयर रेंज अब सभी बड़ी मार्केटप्लेसेस पे उपलब्ध है – अमेज़न, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, टाटा क्लिक, ट्रेल, नायका और पर्पल।

वेदिक्स ओनियन रेंज को श्रद्धेय जड़ी-बूटी – पलांडु (प्याज) की पूरी क्षमता का दोहन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आयुर्वेदिक रस शास्त्रों में प्याज की उच्च गंधक (सल्फर) सामग्री अत्यधिक बेशकीमती है। सल्फर ऊतक की मरम्मत में सहायता करता है, बालों, त्वचा और नाखूनों को मजबूत करता है। यह त्वचा की लोच में सुधार करता है और इस प्रकार बालों को टूटने से रोकता है। सल्फर के कारण डैंड्रफ भी कम होता है। त्वचा संक्रमण के खिलाफ सल्फर अत्यधिक प्रभावी है।

वेदिक्स के बिजनेस हेड जतिन गुजराती कहते हैं, “वेदिक्स आधुनिक प्रारूप में प्रभावशाली सौंदर्य समाधान देने के लिए आयुर्वेद में नवाचार और अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में अग्रणी है। ग्राहक धीरे-धीरे अपने बालों के लिए प्राकृतिक अवयवों के महत्व को समझ रहे हैं और प्याज उस बदलाव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। बालों का झड़ना एक सामान्य स्थिति है और यह आहार संबंधी कारणों जैसे पोषक तत्वों की कमी के कारण हो सकता है जो पर्यावरणीय कारणों के साथ-साथ बालों के विकास को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है जिसमें हम आज रहते हैं। हमने अपने अनूठे फॉर्मूलेशन को ध्यान में रखते हुए प्याज की पूरी रेंज लॉन्च की है और आयुर्वेद की गहरी समझ को देखते हुए हमने इस विशेष रेंज को एक आधुनिक रूप में लांच किया है.”

वेदिक्स प्याज रेंज एक पॉली हर्बल फॉर्मूलेशन है। प्याज रेंज एक विशिष्ट दोष संतुलन जड़ी बूटी के साथ तैयार किया गया है जो आपके बालों के प्रकार (प्रकृति) के लिए उपयुक्त है।

बालों की देखभाल आज प्राथमिक महत्व का है और आयुर्वेद का मानना है कि दोष असंतुलन हमारे शरीर के विभिन्न हिस्सों को प्रभावित कर सकता है, जिसमें बाल भी शामिल हैं।हर किसी के दोष अलग-अलग होते हैं, एक बाल विकास नियम जो एक व्यक्ति के लिए काम करता है, वह किसी और के लिए काम नहीं कर सकता है। आयुर्वेद में आहार और जीवन शैली की अवधारणा शामिल है जो आपके बालों के स्वास्थ्य के साथ-साथ आपके मन और शरीर की संपूर्ण भलाई को लाभ पहुंचाती है।

कस्टोमीसेड (Customised) वेदिक्स प्याज रेंज में आपके बालों के लिए अनुकूलित एक तेल शामिल है। शैम्पू बालों के प्रकार के आधार पर कस्टोमीसेड किया गया है। ज़्यादा डैंड्रफ वाले बालों के लिए एक ख़ास प्याज मास्क भी रेंज में है जो स्कैल्प को गहराई से कंडीशन करता है।

प्याज की तीखी गंध को कुशलता से संतुलित किया जाता है। प्याज की महिमा का लुत्फ उठाने का एक और कारण।

स्टेटिस्टा के अनुसार, भारतीय हेयरकेयर बाजार में सालाना 5.77% (CAGR 2021-2026) बढ़ने की उम्मीद है और वैश्विक प्याज तेल (प्याज के नेतृत्व वाले बालों के उत्पादों में प्रमुख घटक) का बाजार 2030 तक 112.6 मिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। एलाइड मार्केट रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2021 से 2030 तक प्याज का बिज़नेस 10.9% तक बढ़ने की उम्मीद है। प्याज में सल्फर होता है जो स्कैल्प के कोलेजन उत्पादन को उत्तेजित करता है और आपके बालों के रोम को पोषण दे सकता है, जिससे खोए हुए पोषक तत्वों को फिर से भरा जा सकता है और बालों के समय से पहले सफेद होने से बचने में भी मदद करता है। इस प्रकार, प्याज नए जमाने के ग्राहकों के लिए एक पसंदीदा सौंदर्य रेंज बन गया है जो सक्रिय रूप से बालों के झड़ने और फिर से बढ़ने जैसी चिंताओं को दूर करने के लिए समाधान ढूंढ रहे हैं।

image_pdfimage_print


Leave a Reply
 

Your email address will not be published. Required fields are marked (*)

seventeen + ten =

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

सम्बंधित लेख
 

Back to Top