आप यहाँ है :

राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला (एनएमएल) में वैज्ञानिक बनने का अवसर

वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) से संबद्ध जमशेदपुर स्थित राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला (एनएमएल) ने विभिन्न वैज्ञानिक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इन वैज्ञानिक पदों के लिए आवेदक का भारतीय नागरिक होना अनिवार्य है। आवेदक को पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा और ऑनलाइन आवेदन की कॉपी संस्थान को भेजनी होगी। वहीं, यदि आवेदक एक से अधिक आवेदन देना चाहता है तो असके लिए आवेदक को नया आवेदन देना होगा।

आवेदक को अपने प्रत्येक आवेदन के लिए 100 रुपये की फीस डिमांड ड्राफ्ट के रूप में देनी होगी। डिमांड ड्राफ्ट निदेशक, सीएसआईआर-राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला या फिर प्रशासनिक नियंत्रक, सीएसआईआर-राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला, बर्मा माइन्स, जमशेदपुर झारखंड – 831007 के नाम से बनवाना होगा। महिलाओं, दिव्यांगों और सीएसआईआर के कर्मचारीयों को आवेदन की फीस में छूट दी गई है।

वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) से संबद्ध जमशेदपुर स्थित राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला (एनएमएल) ने विभिन्न वैज्ञानिक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला (एनएमएल) वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) के अंतर्गत कार्यरत एक प्रमुख राष्ट्रीय अनुसंधान संगठन है, जो खनिज, धातु और सामग्री के विभिन्न पहलुओं पर केंद्रित विज्ञान, प्रौद्योगिकी, औद्योगिक सेवाओं एवं मानव संसाधन विकास के लिए समर्पित है।

आवेदक को डिमांड ड्राफ्ट के पीछे अपना नाम, आवेदन संख्या और पद का नाम लिखना अनिवार्य है। एक बार आवेदन करने के बाद आवेदक को आवेदन वापस लेने की अनुमति नहीं होगी। भुगतान की गई फीस किसी भी संदर्भ में वापस नहीं की जाएगी और न ही इस भुगतान को चयन प्रक्रिया की किसी अन्य भर्ती के लिए आरक्षित किया जा सकता है।

ऑनलाइन आवेदन जमा करने का अंतिम तिथि और समय 28 जून 2021 को शाम 5 बजे तक है। वहीं, ऑफलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 13 जुलाई 2021 है। इस संबंध में अधिक जानकारी संस्थान की वेबसाइट www.nmlindia.org पर मिल सकती है।

राष्ट्रीय धातुकर्म प्रयोगशाला (एनएमएल) वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) के अंतर्गत कार्यरत एक प्रमुख राष्ट्रीय अनुसंधान संगठन है, जो खनिज, धातु और सामग्री के विभिन्न पहलुओं पर केंद्रित विज्ञान, प्रौद्योगिकी, औद्योगिक सेवाओं एवं मानव संसाधन विकास के लिए समर्पित है।

इंडिया साइंस वायर

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top