Thursday, February 22, 2024
spot_img
Homeहिन्दी जगतदिग्विजय महाविद्यालय के हिंदी विभाग का आयोजन

दिग्विजय महाविद्यालय के हिंदी विभाग का आयोजन

राजनांदगांव। शासकीय दिग्विजय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के हिंदी विभाग के तत्वावधान में छह अक्टूबर को राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला का विषय है – कार्यालयीन हिंदी, स्वरूप एवं विशेषताएँ। प्राचार्य डॉ. आर.एन.सिंह के तथा हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. शंकर मुनि राय की देखरेख में कार्यशाला संपन्न होगी। कार्यशाला का संयोजन विभाग के प्राध्यापक डॉ.चन्द्रकुमार जैन करेंगे। प्राध्यापक डॉ. बी.एन.जागृत सहित हिंदी के सभी प्राध्यापक और सहयोगियों की टीम कार्यशाला की तैयारी में जुटी है। कार्यशाला में सहभागिता के लिए महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों को आमंत्रित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि सभी संकायों, विषयों के अधिकारियों और कार्यालयीन स्टाफ से किसी न किसी रूप में कार्यालयीन हिंदी का सम्बन्ध होने के नाते इस आयोजन में सब से सक्रिय सहयोग का आह्वान किया गया है। आयोजन को उपयोगी तथा व्यावहारिक स्वरूप प्रदान करने के लिए कार्यालयों में बरती जाने वाली हिंदी के सही, सटीक, संयत तथा प्रभावी प्रयोग को ध्यान में रखते हुए विषय पर समाधानमूलक चर्चा की जाएगी। विविध पक्षों पर व्याख्यान, प्रस्तुतीकरण के अतिरिक्त प्रतिभागी अपने अनुभव एवं सुझाव भी साझा करेंगे।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार