Sunday, March 3, 2024
spot_img
Homeखबरेंपाकिस्तान में ‘ॐ’ छपे जूते बेचने वाला ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार

पाकिस्तान में ‘ॐ’ छपे जूते बेचने वाला ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार

पाकिस्तान के सिंध में एक दुकान पर ‘ॐ’ लिखे जूतों के बेचे जाने पर विवाद गहरा गया है। हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय के विरोध के बाद दुकानदार को ईशनिंदा के कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

पाकिस्तान के सिंध प्रोविंस स्थित तांडो आदम सिटी में एक दुकान पर हिंदू धार्मिक चिह्न लगे जूते-जूतियों को बेचा जा रहा था। इस खबर के सामने आते ही सिंध प्रांत और देश के कई हिस्सों में मौजूद हिंदू अल्पसंख्यकों ने विरोध प्रदर्शन किया।

सिंध पुलिस प्रमुख फारूख अली के मुताबिक अल्पसंख्यक समुदाय की शिकायत के बाद ‘ॐ’ लिखे जूते बेच रहा दुकानदार हांजैब खासखिली गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा उसके जूतों का स्टॉक भी पुलिस ने ज़ब्त कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक फिलहाल बाजार में यह देखने के लिए और छापे मार रहे हैं कि किसी अन्य दुकान पर भी ये जूते तो नहीं बिक रहे हैं। पुलिस ने बताया कि शुरूआती जांच में ये सामने आया है कि दुकानदार ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार