आप यहाँ है :

प्रभु तक पहुँची प्रार्थना, घर से भागे बच्चे को माँ-बाप से मिलवाया

रेल मंत्री सुरेश प्रभु की कृपा से मां-बाप की डांट से डर कर भागे सोनीपत के एक 12 वर्षीय बच्चे को छह घंटे के अंदर एक ट्रेन से रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने बरामद कर लिया। अपने तरह की इस अनोखी घटना में वाट्सअप और सीसीटीवी कैमरों के साथ आरपीएफ ने सघन तलाशी अभियान चला कर जम्मू से इंदौर जाने वाली 12920 अप मालवा एक्सप्रेस से शिकायत मिलने के करीब साढ़े पांच घंटे बाद खोज लिया।

अनुसार कल रात करीब 8 बजे सोनीपत हरियाणा के निवासी राजेश कुमार ने रेल मंत्री के आवास स्थित शिकायत सेल में तैनात रमेश कुमार को सूचित किया कि उनका 12 वर्षीय बेटा सत्यम दोपहर ट्यूशन से अब तक लौट कर घर नहीं लौटा है और उन्हें किसी ने बताया है कि वह शाम 6 बजे सोनीपत रेलवे स्टेशन पर देखा गया था। बच्चे के गलत हाथों में पड़ जाने की आशंका से ग्रस्त राजेश कुमार ने रेल मंत्री से मदद की प्रार्थना की।

रेल मंत्री शिकायत सेल ने यह सूचना तुरन्त ही रेल भवन स्थित सुरक्षा निदेशालय में महानिरीक्षक (प्रशासन) अनुप श्रीवास्तव को दी। उन्होंने लापता नाबालिग बच्चे के खोज अभियान की कमान उपमहानिरीक्षक (रेल सुरक्षा) अंबिका नाथ मिश्रा को सौपीं। मिश्रा ने तत्काल ही वाट्सअप पर नाबालिग बच्चे का फोटो एवं अन्य जानकारी प्राप्त की। प्राप्त जानकारी के अनुसार सांय 6 बजे जब सत्यम सोनीपत रेलवे स्टेशन पर देखा गया तो उस समय स्टेशन पर जम्मू से इन्दौर जाने वाली ट्रेन न0 12920 मालवा एक्सप्रेस खड़ी थी जो सूचना प्राप्त होने तक दिल्ली मे तमाम स्टेशनों पर ठहराव के बाद मथुरा रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top