आप यहाँ है :

विद्यार्थियों का एमपी प्रिंटर्स में प्लेसमेंट

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के नवीन मीडिया तकनीकी विभाग के बी.टेक. (प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग) पाठ्यक्रम के दो विद्यार्थियों का प्लेसमेंट प्रतिष्ठित एम.पी. प्रिंटर्स में हुआ है। चयनित विद्यार्थी महेन्द्र सिंह राजपूत और शिवम आर्य चार वर्षीय बी.टेक पाठ्यक्रम के पहले बैच के विद्यार्थी हैं। दोनों को एम.पी. प्रिंटर्स में बतौर जूनियर मैनेजमेंट एसोसिएट नियुक्त किया गया है।

देश में मीडिया और जनसंचार प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रमों में नवाचार करने के लिए विख्यात कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला के प्रयासों से यह पाठ्यक्रम चार वर्ष पूर्व शुरू किया गया था। देश में प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में प्रशिक्षित और दक्ष पेशेवरों की कमी को पूरा करने की दृष्टि से बी.टेक. (प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग) पाठ्यक्रम शुरू किया गया है। इसके लिए विशेष तौर पर सुविधा संपन्न प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग लैब भी तैयार की गई है। अपनी नियुक्ति के बाद महेन्द्र सिंह राजपूत और शिवम आर्य ने विभागाध्यक्ष डॉ. पी. शशिकला और शिक्षकों से भेंट की और अपने अनुभव साझा किये।
पाठ्यक्रम में प्रवेश के अवसर : माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के इस चार वर्षीय बी.टेक. (प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग) पाठ्यक्रम में सीमित स्थान शेष हैं। इन स्थानों पर अभी प्रवेश प्रक्रिया जारी है। इच्छुक विद्यार्थी नवीन मीडिया एवं तकनीकी विभाग से संपर्क कर सकते हैं।
(डॉ. पवित्र श्रीवास्तव)
निदेशक, जनसंपर्क

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top