ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे के रेल सुरक्षा बल ने सीसीटीवी फुटेज सेपकड़ा चोर


मुंबई।
यात्रियों की सुरक्षा के लिए पश्चिम रेलवे के रेल सुरक्षा बल (RPF) के जवान हमेशा सजग रहते हैं। गहन निगरानी के एक और उदाहरण के तौर पर पश्चिम रेलवे की रेल सुरक्षा बल की टीम ने अंधेरी में सीसीटीवी सर्विलांस की मदद से एक आदतन चोर को पकड़ा।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रेल सुरक्षा बल की क्राइम प्रिवेंशन डिटेक्शन स्क्वॉड (CPDS) टीम ने अंधेरी स्टेशन पर हुई चोरी के एक हालिया मामले में सीसीटीवी फुटेज का गहन अवलोकन किया, जिसमें पाया कि चोर एक धीमी लोकल ट्रेन में सवार हुआ और उसने एक यात्री का मोबाइल फोन चुरा लिया। फुटेज की गहन निगरानी के जरिए टीम संदिग्ध की पहचान करने में सफल रही और अंधेरी स्टेशन पर सीपीडीएस टीम ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया और अधिक पूछताछ करने पर संदिग्ध ने अपनी पहचान 29 वर्षीय अलाउद्दीन नूर इस्लाम शेख बताई, जो बांद्रा (पश्चिम) का निवासी था एवं उसने चोरी का अपना अपराध स्वीकार किया।

उसे जीआरपी/अंधेरी को सौंप दिया गया जहां उसके खिलाफ जीआरपी, अंधेरी ने सीआर 12/2022 आईपीसी धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया। आरपीएफ अंधेरी ने यह भी पता लगाया कि आरोपी आदतन अपराधी था और उसके खिलाफ चोरी और डकैती, एनडीपीएस अधिनियम और आरपी (यूपी) अधिनियम के तहत एक मामले सहित आईपीसी के 9 अन्य मामले पूर्व में दर्ज थे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top