Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeखबरेंरेल मंत्री श्री प्रभु ने दी अटलजी के जन्मदिन की...

रेल मंत्री श्री प्रभु ने दी अटलजी के जन्मदिन की सौगात

मुंबई। उत्तर भारत के लिए नई ट्रेन शुरू किये जाने की मांग पूरी करने पर मुम्बई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र ने केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु के प्रति आभार जताया है।आगामी 18 दिसंबर, रविवार को बांद्रा टर्मिनस से गोरखपुर के लिए यह ट्रेन शुरू होगी। इसे रेलमंत्री सुरेश प्रभु हरी झंडी दिखाएंगे।लंबे अरसे से इसकी मांग होती रही है।

उल्लेखनीय है कि पिछले 2 वर्षों में मुम्बई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र ने रेल मंत्रालय की रेल यात्री सुविधा समिति के सदस्य मोहम्मद इरफ़ान अहमद और डॉ अशोक त्रिपाठी को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के अलावा मध्य और पश्चिम रेलवे के महाप्रबन्धकों को कई बार मिलकर मुम्बई से उत्तरभारत के लिए जानेवाले रेल यात्रियों की समस्याओं से अवगत कराया और गोरखपुर,पटना , दरभंगा , वाराणसी , जौनपुर के लिए भी विशेष ट्रेन शुरू करने की मांग करते रहे हैं।

बांद्रा से यह शुरू किये जाने से मुम्बई से गोरखपुर और उसके आसपास जानेवाले यात्रियों को भारी राहत मिलेगी।मुम्बई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र ने इस ट्रेन को शुरू करवाने में सांसद जगदंबिका पाल के विशेष योगदान की भी याद दिलाई। सांसद जगदंबिका पाल इस ट्रेन को शुरू करवाने के लिए लम्बे समय से प्रयासरत थे। 18 दिसंबर को नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाए जाने के वक्त श्री पाल भी उपस्थित रहेंगे

सोमवार को दिल्ली में श्री मिश्र के नेतृत्व में मिले एक शिष्टमंडल को स्वयं रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने नई ट्रेन शुरू करने की जानकारी दी। श्री मिश्र ने वाराणसी और पटना के लिए मुम्बई से गरीब रथ भी जल्द शुरू करने की बहुप्रतीक्षित मांग भी पूरी करने का निवेदन किया।

नई ट्रेन सप्ताह में चार दिन गोरखपुर से बढ़नी, बाराबंकी, लखनऊ,कानपुर सेंट्रल,बीना, खंडवा से होते हुए पनवेल पहुंचेगी। यह गोरखपुर से सोमवार,मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को छूटेगी और पनवेल से मंगलवार बुधवार , शुक्रवार और शनिवार को चलेगी।सप्ताह में एक दिन रविवार को गोरखपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस आएगी ,फिर सोमवार को यहीं से गोरखपुर के लिए छूटेगी। सप्ताह में एक दिन यह शुक्रवार को बांद्रा से जलगांव के रास्ते गोरखपुर के लिए जायेगी और बुधवार को गोरखपुर से चलकर बांद्रा आएगी।

मुम्बई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र ने ख़ुशी जताई कि बाबा गोरक्षनाथ की धरती और पूर्व प्रधानमन्त्री अटलबिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि से मुम्बई को जोड़नेवाली नई ट्रेन देकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अटलजी के जन्मदिन से पहले ही पूर्वी उत्तरप्रदेश के लोगों को एक सौगात दी है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार