आप यहाँ है :

राज्यपाल से मातृभाषा का शिष्टमंडल मिला, पुस्तक भेंट की

इन्दौर। मध्यप्रदेश के राज्यपाल माननीय मंगुभाई पटेल से बुधवार को मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ के नेतृत्व में संस्थान के एक उच्चस्तरीय शिष्ट मण्डल ने राजभवन में मुलाक़ात की। इस शिष्ट मण्डल सहित माननीय राज्यपाल ने डॉ. कुँअर बेचैन पर आधारित पुस्तक ‘काव्य ऋषि डॉ. कुँअर बेचैन’ का लोकार्पण किया एवं डॉ. अर्पण जैन की पुस्तक ‘पत्रकारिता एवं अपेक्षाएँ’ भेंट स्वीकार की।

इस अवसर पर शिष्ट मण्डल ने मध्यप्रदेश राज्य में सूचना एवं नाम पट्टिका हिन्दी भाषा में होने की माँग करते हुए सरकार के पूर्व में जारी आदेश का संदर्भ दिया, इस पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने आश्वस्त किया कि वे इस आदेश के अनुपालन के लिए प्रयास करेंगे। इसी के साथ, श्री पटेल ने ‘पत्रकारिता एवं अपेक्षाएँ’ पुस्तक पर चर्चा करते हुए कहा कि ‘पत्रकार राष्ट्र का अहम स्तम्भ है, इस विषय पर पुस्तक बड़ी महत्त्वपूर्ण बात है।’

शिष्ट मंडल ने राज भवन में आईपीएस अगम जैन जी से भी मुलाक़ात कर पुस्तक भेंट की।

प्रतिनिधि मण्डल में मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. नीना जोशी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष शिखा जैन एवं जलज व्यास शामिल थे। संस्थान के राष्ट्रीय सचिव गणतन्त्र ओजस्वी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भावना शर्मा, नितेश गुप्ता, सपन जैन काकड़ीवाल आदि ने शुभकामनाएँ प्रेषित की ।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top