Thursday, June 13, 2024
spot_img
Homeतकनीकरिलायंस का जियो देगा व्हाट्सएप को टक्कर

रिलायंस का जियो देगा व्हाट्सएप को टक्कर

एंड्रायड और दूसरे ओपरेटिंग सिस्‍टम्‍स पर व्‍हाट्सऐप बेहद पसंद की जाने वाली मैसेजिंग ऐप है। हालांकि, इसके सामने वी-चाट, टेलिग्राम और लाईन ऐप आई लेकिन व्‍हाट्सऐप हर बार विजेता बनकर उभरी है।
 
इस बार सबसे ज्‍यादा उपयोग की जाने वाली इस ऐप को टक्‍कर देने के लिए और किसी ने नहीं बल्कि रिलायंस ने बाजार में कदम रखा है। रिलांयस ने अपनी इंस्‍टेंट मैसेजिंग ऐप 'जिओ' लॉन्‍च की है। यह ऐप एंड्रायड और आईओएस दोनों पर काम करेगी।
 
रिलांयस की जिओ, यूजर को वह सारे फीचर्स दे रही है जो व्‍हाट्सऐप में मिल रहे हैं। इसके अलावा जियो के साथ यूजर्स वॉईस कॉल के अलावा ग्रुप वॉइस कॉल और वीडियो कॉल भी कर पाएगें।
 
जियो एक आम मैसेजिंग ऐप की तरह मैसेज के अलावा फोटो और वीडियो शेयरिंग की सुविधा तो देती ही है लेकिन इसके आलावा जियो की मदद से यूजर्स अपने डूडल्‍स और वॉइस नोट भी बना सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स एेप का उपयोग करते हुए अपने चुनिंदा दोस्‍तों से अपनी लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं।
 
ब्‍लैकबैरी के बीबीएम चैनल की ही तरह जिओ यूजर को न्‍यूज, अपडेट और स्‍पेशल प्रमोशन ब्राउज करने की आजादी भी देती है। इस चैनल की मदद से यूजर अपने खास लोगों के बीच लगातार बने रह सकते हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार