Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्ति“सेल कहानी लेखन प्रतियोगिता- 2024”  में कहानी लिखने का मौका 

“सेल कहानी लेखन प्रतियोगिता- 2024”  में कहानी लिखने का मौका 

नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने आज “तुम, मैं और सेल” थीम पर “सेल कहानी लेखन प्रतियोगिता- 2024” लॉन्च की है, जिसमें देश भर के लेखकों को भाग लेने और अपने रचनात्मक लेखन कौशल का प्रदर्शन करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

सेल कहानी लेखन प्रतियोगिता- 2024 का उद्देश्य हर उम्र के लोगों को अपनी कल्पनाओं के घोड़े दौड़ाने, अपने लेखन कौशल की धार तेज करने और सेल से जुड़ने के लिए प्रेरित करना है, साथ ही लोगों को राष्ट्र विकास में सेल के योगदान के बारे में जागरूक करना भी है।

इस कहानी प्रतियोगिता की थीम “तुम, मैं और सेल” के तहत प्रतिभागी अपनी हर तरह की भावनाओं और अनुभवों को कहानी के रूप में पिरोने के लिए स्वतंत्र हैं। इस कहानी प्रतियोगिता में सभी उम्र और अनुभव स्तर के शुरुआती लेखकों से लेकर स्थापित कहनीकार तक भाग ले सकते हैं। यह प्रतियोगिता उभरते लेखकों या कहानीकारों को अपनी-अपनी कल्पना और रचनत्मकता का इस्तेमाल कहानियां गढ़ने में उपयोग करने में प्रोत्साहित करती है।

इस वर्ष कंपनी इस प्रतियोगिता के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार, प्रकाशन के अवसर और प्रमाणपत्र प्रदान करेगी। इसके साथ ही पुरस्कार विजेता कहानियों को सेल की गृह-पत्रिका “सेलन्यूज़” में प्रकाशित करने का अवसर देकर उनके लेखन से लोगों को रूबरू भी कराया जाएगा।

इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को अधिकतम 800 शब्दों में ऐसी मूल और अप्रकाशित कहानियां भेजने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, जो अनूठे और रोचक तरीके से थीम को कहानी के रूप में सामने लाने में मदद करती हों। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को अपनी मूल कहानियाँ 15 फरवरी, 2024 तक [email protected] पर भेजनी होंगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के दिशानिर्देश और नियम सेल की वेबसाइट (www.sail.co.in) पर उपलब्ध है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार