Saturday, March 2, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिपुलेला गोपीचंद बैडमिटन अकादमी में हुआ - फ़िल्म लव आल का प्रदर्शन

पुलेला गोपीचंद बैडमिटन अकादमी में हुआ – फ़िल्म लव आल का प्रदर्शन

हर खिलाड़ी की कहानी है ‘लव ऑल’ – पद्म भूषण पुलेला गोपीचंद

स्वतन्त्रता दिवस के विशेष अवसर पर -विश्व प्रसिध्द बैडमिन्टन गुरु पुलैला गोपीचंद जी की विशेष उपस्थिति में बैडमिन्टन पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फीचर फिल्म ‘लव-ऑल’ के स्पेशल शो का आयोजन किया हुआ .इस शो के लिए फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे प्रसिद्द अभिनेता श्री के के मैनन , फिल्म के निर्देशक श्री सुधांशु शर्मा और लव टीम के साथीयों के साथ लक्ष्मी गणपथी के प्रतिनिधि श्री रमेश व्यास भी उपस्थित हुए जो इस फिल्म को 25 अगस्त को देश भर में रिलीज कर रहे हैं .

इस शो में किदम्बी श्रीकांत , गायत्री गोपीचंद , समीर वर्मा , सौरभ वर्मा , प्रियांशु राजावत जैसे अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग के खिलाड़ी और देशभर से आये प्रोफेशनल बैडमिन्टन ट्रेनिंग ले रहे लगभग 200 से अधिक प्लेयर्स ने एक साथ साथ – love-All देखी और हर खिलाड़ी की आँखें आंसुओं से भीगी थी और अकादमी तालियों अकादमी से गूँज रही थी .

इस अवसर पुलैला गोपीचंद से प्रेस से चर्चा करते हुए कहा कि आज एक खिलाड़ी, एक कोच और एक पिता के रूप में मैं कहूंगा कि लव ऑल बेहतरीन बैडमिन्टन दिखाने वाली एक ग्रेट फिल्म है. ये फिल्म हर स्पोर्ट्स पर्सन को देखना चाहिए. ये एक रीयल स्पोर्ट्स फिल्म है जिसे देख कर हर खिलाड़ी कहेगा कि यह मेरी ही कहानी है. उन्होंने इस फिल्म के लिए फिल्म के डायरेक्टर सुधांशु शर्मा और उनकी पूरी टीम को बधाई दी. गोपीचंद जी ने मुख्य भूमिका में आये श्री के के मेनन की फिल्म में भूमिका को लेकर बार दिल खोल कर सराहना की.

उलेखनीय है कि बैडमिन्टन के गुरु माने जाने वाले विश्व प्रसिद्द बैडमिंटन कोच श्री पुलेला गोपीचन्द ने बेहतरीन बैडमिन्टन दिखाने वाली फिल्म कहा उल्लेखनीय है कि रीयल बैडमिंटन पर आधारित इस स्पोर्ट्स-ड्रामा फीचर फिल्मको बैडमिन्टन के लिविंग लीजेंट माने जाने वाले गोपीचंद स्वयं प्रस्तुत कर रहे हैं

साथ ही फिल्म जगत के जाने-माने निर्माता निर्देशक श्री महेश भट्ट भी इस फिल्म की दिल खोल कर प्रशंसा करते हुए इसे बच्चों और युवाओं और हर के के लिए जरूरी मानते हुए फिल्म से जुडने की इच्छा जाहीर की और इसके प्रस्तुतकर्ता बने .

फिल्म के डायरेक्टर सुधांशु शर्मा ने कहा कि इस फिल्म के निर्माण की मुख्य प्रेरणा विश्व स्तर का बेस्ट बैडमिन्टन दिखाना और जीवन को रिफोर्म करने में स्पोर्ट्स के महत्त्व को माना. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ीयों को लेकर बनी यह फिल्म बैडमिन्टन के रीयल थ्रिल को दिखाती है . साथ ही साथ चलती एक प्रेम कहानी इसे आकर्षक बनाती है .

फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे श्री के के मेनन ने कहा कि यह फिल्म इसलिए अनूठी है कि इसका असली हीरो ‘स्पोर्ट्स’ है ! यह फिल्म बैडमिन्टन को केंद्र रख कर हर स्पोर्ट्स की और हर खिलाड़ी की कहानी कहती . उन्होंने जोड़ा कि हार और जीत से ऊपर जाकर यह फिल्म खेल की रीयल फिलोसोफी को दिखाती है कि किस तरह खेल जीवन को बेहतर बनाता है .

फिल्म के निर्माता निर्देशक श्री सुधांशु ने ने बताया की लगभग 2 वर्षों की प्री-प्रोडक्शन तैयारियों के उपरांत 2018-19 में फिल्म की शूटिंग भोपाल में हुई . इसका पोस्ट प्रोडक्शन विशेष रहा. श्री लक्ष्मी गणपथी फिल्म्स के माध्यम से यह फिल्म अगस्त 25 को देशभर के सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी।

फिल्म में सौरभ-वैभव के संगीत से सजे अंकित पांडे और सोनल के गीतों को सोनू निगम, पपोन, ज़ूबीन नौटीयाल आदि ने आवाजें दी हैं। प्रदर्शन पूर्व ही फिल्म के संगीत को युवाओं सहित सभी आयुवर्ग के श्रोताओं द्वारा विशेष रूप से पसंद किया जा रहा है, जो सभी मुख्य संगीत पोर्टल्स पर उपलब्ध हैं।

फिल्म मे मुख्य भूमिकाएं श्री के के मेनन, स्वस्तिका मुखर्जी, श्रीस्वरा, अर्क जैन, दीप रांभिया, और मजेल ने निभाई हैं। सीनेमेटोग्राफी श्री जयवंत मुरलीधर राऊत की है।

इस अवसर पर ने फिल्म डायरेक्टर श्री सुधांशु ने श्री पुलेला गोपीचंद का विशेष आभार किया कि उन्होंने न केवल फिल्म को बल्कि उसकी टीम का हिस्सा भी बने.साथ ही सुधांशु ने बैडमिन्टन गुरुकुल की प्रतिनिधि सुप्रिया देवगन और किदम्बी श्रीकांत सहित सभी राष्ट्रीय – अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को धन्यवाद दिया और फिल्म से जुड़ने का आग्रह किया .

लव ऑल – अगस्त 25, 2023, को देश भर के सिनेमा घरों में और हिंदी , चारों दक्षिण भारतीय भाषाओँ सहित कुल सात भाषाओँ में रिलीज हो रही है .

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार