ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

मोदीजी के मन की बात पर सक्रिय हुए शिवराज सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंहस्थके फोटो की प्रतिस्पर्ध्दा कराने पर जोर दिया है। मोदी ने रविवार को ‘मन की बात में कहा कि सिंहस्थ भारत की विशेषता है। यह पर्यटन का प्रमुख केंद्र बन सकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,’ दो दिन से देख रहा हूं कि कई लोग ‘सिंहस्थकुंभ की तस्वीरें अपलोड कर रहे हैं।

भारत सरकार और राज्य सरकार का पर्यटन विभाग इसकी फोटोकॉम्पटीशनका आयोजन करें और लोगों को बढिय़ा फोटो निकाल करके अपलोड करने को कहे। उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का जिक्र करते हुए बताया कि कुंभ मेले में स्वच्छता पर विशेष बल दिया है। ‘कुंभ मेला भले धार्मिक-आध्यात्मिक मेला हो, लेकिन उसको एक सामाजिक अवसर भी बनाया जा सकता है।

देर शाम सीएम ने शुरू किया अमल
प्रधानमंत्री मोदी के सुझाव पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने चंद घंटे में अमल शुरू कर दिया। सिंहस्थ आयोजन का यादगार बनाते हुए उसके विविध रंगों को दिखाने के लिए फोटोग्राफी कॉम्पटीशन आयोजित कराई जाए। मन की बात कार्यक्रम के तत्काल बाद सीएम ने धन्यवाद देते हुए सुझाव की सराहना की।

कुछ ही देर में उन्होंने ट्वीट कर इस पर अमल करने की बात कह दी। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि फोटो स्पर्धा की लांचिंग सिंहस्थ उज्जैन डॉट इन वेबसाइट से करेंगे। मालूम हो सरकार ने महाकुंभ की ब्रांडिंग भी देश विदेश में की है। पहली बार वैचारिक महाकुंभ हो रहा है। अगले माह होने वाले वैचारिक महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित नेपाल और श्रीलंका के राष्ट्रपति भी शामिल हो रहे हैं। सरकार भी इस महापर्व को यादगार बनाना चाहती है, मोदी की तारीफ के बाद सरकार का उत्साह बढ़ा है।

image_pdfimage_print


Back to Top