Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeखबरेंस्वदेशी जागरण मंच की माँग, बंद करो कोल्ड ड्रिंक की फैक्ट्रियाँ

स्वदेशी जागरण मंच की माँग, बंद करो कोल्ड ड्रिंक की फैक्ट्रियाँ

देश के कई राज्यों में पानी की कमी और सूखे की समस्या को देखते हुए आरएसएस संबंधित संगठन स्वदेशी जागरण मंच ने सरकार से सॉफ्ट ड्रिंक इकाइयों पर रोक लगाने या बंद करने की मांग की है। उनका कहना है कि सॉफ्ट ड्रिंक इंडस्ट्री पानी की बर्बादी कर रहे हैं।

स्वदेशी जागरण मंच का कहना है कि सरकार को पर्यावरण की कीमत पर विकास को बढ़ावा नहीं देना चाहिए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि तथाकथित विकास से जीवन कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। विकास परियोजनाओं के लिए पेड़ों को काटने पर कुछ प्रतिबंध लगने चाहिए क्योंकि पर्यावरणीय संकट पूरी मानवजाति को खतरे में डाल देगी।

स्वदेशी जागरण मंच ने भोपाल में हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पारित प्रस्ताव पास में इन सुझावों को रखा। स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह-संयोजक अश्विनी महाजन ने सरकार के सकल घरेलू उत्पाद बढ़ाने के जोर पर व्यंग करते हुए कहा कि वृद्धि की बात करने का कोई मतलब नहीं होगा यदि मानव जाति के अस्तित्व पर ही खतरा मंडराने लगेगा।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार