Sunday, May 26, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिश्रीमती तनुजा कंसल द्वारा जगजीवन राम अस्‍पताल के कोरोना योद्धाओं की सराहना

श्रीमती तनुजा कंसल द्वारा जगजीवन राम अस्‍पताल के कोरोना योद्धाओं की सराहना

मुंबई। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने हाल ही में मुंबई सेंट्रल स्थित रेल निकुंज में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के अवसर पर मुंबई सेंट्रल में पश्चिम रेलवे के जगजीवन राम अस्पताल को एक “स्ट्रेचर ट्रॉली” दान की। श्रीमती कंसल ने जगजीवन राम अस्पताल के सभी बहादुर कोरोना योद्धाओं के कार्य के प्रति समर्पण और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अद्भुत प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर श्रीमती कंसल द्वारा अस्पताल में समर्पित सेवा के लिए जगजीवन राम अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और पैरा मेडिकल स्टाफ का आभार व्यक्त किया गया। श्रीमती कंसल ने संगठन द्वारा जगजीवन राम अस्पताल को हरसंभव मदद देने के लिए हमेशा सबसे आगे रहने का आश्‍वासन दिया। उन्‍होंने स्वेच्छा से रक्त और प्लाज्मा दान करने वाले रेलवे कर्मचारियों को नकद पुरस्कार भी प्रदान किये।

उन्होंने रक्‍तदान करने वाले रक्‍तदाताओं से संवाद करते हुए उन्‍हें समाज के लिए इस नेक काम को जारी रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने रक्तदान के लिए अधिक जागरूकता शिविर लगाये जाने का आग्रह किया, ताकि लोग इस नेक काम के लिए आगे आ सकें। इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्रीमती तनुजा कंसल ने पश्चिम रेलवे के जगजीवन राम अस्पताल में कार्यरत सभी डॉक्टरों और नर्सों और सभी कर्मचारियों को कोविड-19 महामारी के खिलाफ उनके सफल संघर्ष के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी ने कोहराम मचा रखा है। इस दौरान फ्रंटलाइन वर्कर्स ने महामारी के खिलाफ युद्ध स्तर पर जंग लड़कर जीत हासिल की है।

श्रीमती कंसल ने जगजीवन राम अस्‍पताल में टीकाकरण कार्य की भी सराहना की, जिससे कोरोना के मामलों में काफी हद तक उल्लेखनीय कमी आई है। उन्होंने कहा कि जगजीवन राम अस्‍पताल पश्चिम रेलवे का सबसे बड़ा और बेहतरीन अस्पताल है। पश्चिम रेलवे के सभी मंडलों से गंभीर मरीज यहां बेहतर इलाज के लिए आते हैं। श्रीमती कंसल ने कहा कि जीवन रक्षक प्रणाली जीवन बचाने का साधन है और जीवन बचाने से बड़ा कोई और कार्य नहीं है। उपयोगी वस्तुओं के साथ सकारात्मक रूप से मदद करने के लिए WRWWO का हमेशा प्रयास रहता है और संगठन ने हर बार हर नए तरीके से मदद करके अपनी मानवता और सहयोग की भावना को दिखाया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों के लिए स्ट्रेचर ट्रॉली एक आवश्यक उपकरण है और सहायकों की मदद करना भी मानव सेवा है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार