आप यहाँ है :

श्रीमती कंसल द्वारा कला एवं संस्‍कृति को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रोत्साहन

मुंबई । पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ललित कलाओं की पारखी हैं और पश्चिम रेलवे के प्रतिभाशाली कर्मचारियों को ललित कला के विभिन्न रूपों में अपने कौशल को व्यक्त करने और प्रदर्शित करने के लिए निरंतर प्रोत्साहित करती रही हैं। ललित कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रोत्साहन के रूप में श्रीमती कंसल ने 27 जनवरी, 2022 को आयोजित एक समारोह में वेस्टर्न रेलवे फाइन आर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन को एक पेशेवर इलेक्ट्रॉनिक पियानो दानस्‍वरूप भेंट किया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, श्रीमती तनुजा कंसल पश्चिम रेलवे ललित कला और सांस्कृतिक संघ के कलाकारों की संगीत के प्रति प्रतिबद्धता से अत्यधिक प्रभावित हुईं और उन्‍होंने उनकी प्रतिभा और प्रयासों की सराहना की। उनकी प्रतिभा की सराहना करते हुए और उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए श्रीमती कंसल ने एसोसिएशन को एक पेशेवर इलेक्ट्रॉनिक पियानो भेंट किया। यह नया संगीत वाद्ययंत्र कलाकारों के लिए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उनके प्रदर्शन में मददगार होगा। सांस्कृतिक कलाकारों के साथ अपनी बातचीत के दौरान श्रीमती कंसल ने स्वयं नए इलेक्ट्रॉनिक पियानो पर कुछ नोट्स बजाए। वेस्टर्न रेलवे फाइन आर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन के सांस्कृतिक कलाकारों ने पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा को उनके विचारशील उपहार के लिए खुशी जताते हुए हार्दिक आभार व्यक्त किया।

श्री ठाकुर ने बताया कि यह उल्लेखनीय है कि श्रीमती के मार्गदर्शन में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्‍यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने कई सराहनीय कल्याणकारी कार्य किए हैं और पश्चिम रेलवे के कर्मचारियों और उनके परिवारों की विविध और असंख्य कल्याण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा किया है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top