ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा मुंबई उपनगरीय खंड के अंधेरी और दादर स्टेशनों का औचक निरीक्षण

मुंबई। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने शुक्रवार, 12 मार्च, 2021 को मुंबई के उपनगरीय खंड के अंधेरी और दादर स्टेशनों का औचक निरीक्षण किया। श्री कंसल के साथ मुंबई मंडल के मंडल रेल प्रबंधक और अन्य वरिष्ठ रेल अधिकारी भी निरीक्षण में शामिल थे।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, महाप्रबंधक श्री कंसल ने चर्चगेट स्‍टेशन से 11.06 बजे की लोकल ट्रेन में अंधेरी स्टेशन तक की यात्रा की और वहाँ प्लेटफॉर्मों और पैदल ऊपरी पुलों का गहन निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण के दौरान श्री कंसल ने स्टेशन परिसर की स्वच्छता की समीक्षा की। श्री कंसल ने संरक्षा, स्‍वच्‍छता, यात्री सुविधाओं और समग्र सौंदर्य के पहलुओं के संबंध में प्‍लेटफॉर्मों का निरीक्षण किया तथा अधिक ध्‍यान दिये जाने की जरूरत वाले मुद्दों को रेखांकित करते हुए प्रणाली सुधार के संबंध में अपने बहुमूल्‍य सुझाव भी दिये। इसके पश्चात श्री कंसल ने लोकल ट्रेन के मोटरमैन कैब में अंधेरी से दादर स्टेशन तक की यात्रा की और लोकल ट्रेनों के परिचालन में संरक्षा और समयपालनता के महत्‍वपूर्ण मुद्दों का जायजा लिया।

इसके बाद महाप्रबंधक श्री कंसल दादर से पुन: लोकल ट्रेन में सवार हुए और यात्रा करने वाले यात्रियों से बातचीत की। इस दौरान लोकल ट्रेन में यात्रा कर रहे दैनिक यात्रियों से संवाद साधते हुए श्री कंसल ने यात्रियों से बहुमूल्‍य फीडबैक प्राप्‍त किये। विभिन्न यात्रियों ने कोविड-19 की अवधि के दौरान सुरक्षित उपनगरीय यात्रा सुनिश्चित करने में पश्चिम रेलवे के अहम प्रयासों की सराहना की और आम जनता के लिए भी लोकल ट्रेन सेवाओं को व्यवस्थित एवं क्रमबद्ध तरीके से शुरू करने के लिए आभार व्यक्त किया। श्री कंसल ने अपने निरीक्षण के दौरान लोकल ट्रेनों में आरामदायक एवं सुविधाजनक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए आवश्‍यक लाइटों, पंखों, डोर हैंडल और फिटिंग्‍स की कार्य स्थिति की जाँच भी की। उन्होंने महिला यात्रियों को बेहतर और सुरक्षित यात्रा अनुभव सुनिश्चित कराने के लिए भी हरसंभव प्रयास करने के निर्देश दिये।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top