आप यहाँ है :

कोरोना से बचाव के लिए फोर्ब्स मार्शल और स्विस स्टार्ट-अप का एक अभिनव उपकरण सिंबिओसिस

पुणे। रोगजनकों की एक विस्तृत श्रृंखला का दृढ़ता से और तेजी से मुकाबला करने के लिए, फोर्ब्स मार्शल और स्विस नेवाटर इंडिया, इस महत्वपूर्ण अवधि में, सार्वजनिक और निजी अस्पतालों जैसे स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के लिए, अद्वितीय पर्यावरण-अनुकूल कीटाणुनाशक समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रयोगशालाओं और दवा उद्योगों और पुणे और मुंबई में नगरपालिकाओं और स्थानीय परिषदों के अस्पतालों और सार्वजनिक समुदायों जैसे सार्वजनिक शासी निकायों के लिए भी।

HydroCleaner™

मौजूदा COVID-19 महामारी जो दुनिया भर के राष्ट्रों को तबाह कर रही है, उसने दुनिया भर में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के लिए नई चुनौतियाँ खड़ी कर दी हैं। पीपीई की कमी से लेकर पर्याप्त वेंटिलेटर और हाथ और सतह की सफाई व्यवस्था की उपलब्धता तक, दुनिया भर की सरकारों और स्वास्थ्य प्रणालियों को सभी सहायता नागरिकों को प्रदान करने की आवश्यकता है। भारत के स्थापित कॉरपोरेट्स फोर्ब्स मार्शल और स्विस प्रौद्योगिकी स्टार्ट-अप, सिंबियोस्विस के बीच जिनेवा में स्थित एक नया इंडो-स्विस संयुक्त उद्यम, एक नया और अनूठा रासायनिक मुक्त पर्यावरण-अनुकूल सतह सैनिटरी सिस्टम प्रदान करने के लिए हाथ मिलाया है जो एक त्वरित और सक्षम बनाता है किसी भी बड़े औद्योगिक बुनियादी ढांचे की आवश्यकता के बिना पानी कीटाणुरहित करने की आसान पीढ़ी और विभिन्न क्षेत्रों में जल्दी से तैनात किया जा सकता है जहां बुनियादी सतह का विघटन आवश्यक है

कीटाणुनाशकों और हाथ और सतह की सफाई व्यवस्था की बढ़ती मांग के साथ, भारत के अधिकांश अस्पतालों को अपनी दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कीटाणुनाशक प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, स्विस नेवटर इंडिया नामक इस इंडो-स्विस जॉइंट वेंचर को सार्वजनिक और निजी अस्पतालों, प्रयोगशालाओं, दवा उद्योगों और नगरपालिकाओं, स्थानीय परिषदों के साथ-साथ सार्वजनिक शासी निकायों को नि: शुल्क पर्यावरण के अनुकूल, सतह संकरण कीटाणुनाशक प्रदान करेगा। पुणे और मुंबई में अस्पताल और सार्वजनिक समुदाय जहां बुनियादी सतह का कीटाणुरहित होना आवश्यक है। कीटाणुनाशक का परीक्षण विभिन्न रोगजनक निष्क्रियता परीक्षण प्रक्रियाओं के लिए किया जाता है और यह वैक्सीनिया वायरस, पेपोवावायरस, एडेनोवायरस और पोलियोवायरस के खिलाफ प्रभावी है। इसके अलावा,

रासायनिक मुक्त नई तकनीक में स्विस नेवेटर से हाइड्रोक्लीनरटीएम मशीन की मदद से इलेक्ट्रोलिसिस द्वारा निर्मित अपनी रचना में ऑक्साइड और रेडिकल्स के कारण शक्तिशाली कीटाणुनाशक गुण होते हैं। केवल आवश्यक कच्चे माल में 99.9 प्रतिशत शुद्ध आम नमक, नल का पानी और बिजली है, और कीटाणुनाशक की लागत बाजार में उपलब्ध रासायनिक विकल्पों की तुलना में 25 प्रतिशत सस्ती होगी। मशीन प्रति शिफ्ट में 200-250 लीटर का उत्पादन कर सकती है, और कंपनी 600-800 लीटर प्रति दिन कीटाणुनाशक के बीच कहीं भी प्रदान कर सकती है।

यह कीटाणुनाशक समाधान खेड़ पंचायत समिति को भी प्रदान किया गया है, जिनमें से एक फोर्ब्स मार्शल वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति के जवाब में समर्थन प्रदान कर रहा है। इसका उपयोग दस प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों के अलगाव वार्डों में किया जाएगा, जो क्षेत्र में वर्तमान वायरल महामारी से उभरने वाले मामलों का इलाज कर रहे हैं, और एक बड़ी सुविधा जो स्थापित की जा रही है। इस महीने की शुरुआत में, फोर्ब्स मार्शल ने इन केंद्रों के फ्रंटलाइन कर्मचारियों और चिकित्सा पेशेवरों के लिए पीपीई और सैनिटाइज़र की खरीद की दिशा में एक योगदान दिया।

सिम्बियोस्विस के संस्थापक, डॉ. क्लाउड बीगल, जिन्होंने सार्वजनिक सेवा में अपने समृद्ध अनुभव के साथ दुनिया को एक समाधान प्रदान करने का सपना देखा था, जो दुनिया भर में सुरक्षित स्वच्छंद व्यवहार प्रदान करते हुए, जल निकायों पर रासायनिक भार को भी कम करता है और अंततः सभी को अवशोषित करता है। मौजूदा सैनिटरी सिस्टम के रसायन जो आज समाधान के रूप में मौजूद हैं।

डॉ. क्लाउड बीगल का कहना है, “इस उद्यम को शुरू करने का हमारा उद्देश्य एक प्रभावी और आसान समाधान प्रदान करना था जो दुनिया के विकासशील और विकासशील क्षेत्रों में समान रूप से लागू हो सके।”

श्री फरहाद फोर्ब्स, फोर्ब्स मार्शल के सह-अध्यक्षकहा, “यह वर्तमान कार्रवाई पूरी तरह से हमारी कंपनी की कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (CSR) नीति के मूल के अनुरूप है। हमने हमेशा सामाजिक परिवर्तन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करके सामुदायिक विकास में योगदान देने में विश्वास किया है, विशेष रूप से हमारे कॉर्पोरेट संचालन के स्थानीय क्षेत्रों में। ”

डॉ. नौशाद फोर्ब्स, फोर्ब्स मार्शल के सह-अध्यक्ष, और उद्योग निकाय CII के पिछले चेयरपर्सन ने कहा, “COVID-19 प्रसार का मुकाबला करने में उद्योग की बहुत सक्रिय भूमिका निभाने के लिए समय की आवश्यकता है और मेरा मानना है कि इस नए पर्यावरण-अनुकूल संन्यास प्रणाली के प्रसार को कम करने की अपार क्षमता है विभिन्न रोगजनकों। स्विस नेवाटर तकनीक इसलिए हमारे स्वास्थ्य के बुनियादी ढाँचे को विभिन्न रोगजनकों के प्रसार में मदद करने के लिए बहुत ही उपयुक्त समय पर आती है और वर्तमान स्थिति को भी कम करती है। ”

हाइड्रोक्लीनर के बारे में™

अनुसंधान एवं विकास के नौ वर्षों से समर्थित, अद्वितीय और उन्नत हाइड्रोक्लीनर टीटीएम प्रौद्योगिकी ने इस भविष्य के विकास को सफाई और कीटाणुरहित समाधानों की एक स्थायी और रासायनिक मुक्त रेंज की पेशकश करने में सक्षम किया है। यह पानी, नमक और बिजली का उपयोग करता है। एसएनडब्ल्यूआई समाधान बैक्टीरिया और कवक के खिलाफ 99.99% प्रभावी हैं। यह इलेक्ट्रोलाइज्ड पानी वैक्सीनिया वायरस, पेपोवावायरस, एडेनोवायरस और पोलियोवायरस के खिलाफ भी प्रभावी है। इसके अलावा, हमारे SNWI समाधान में संक्रामक वायरस, बीजाणु, एलर्जी और इस तरह के विभिन्न नए उपभेदों को बेअसर करने की प्रभावकारिता दिखाई देती है।

अस्पताल और सार्वजनिक समुदाय के प्रतिनिधि कब और कहां पहुंचते हैं:

निस्संक्रामक समाधान फोर्ब्स मार्शल – कासारवडी स्थान, गेट नंबर 2, सुबह 11 से दोपहर 2 बजे के बीच – सोम से सत (अप्रैल के अंत तक) तक एकत्र किया जा सकता है।

अपनी सुविधा के लिए कीटाणुनाशक का भंडारण करने के लिए, स्विस नेवेटर इंडिया में श्री रवि प्रकाश (9030088981) या श्री योगेश गोठे (9881475628) को कॉल करें।

संपर्क
Hitesh Jain

Executive – Media Relations

+91 9988744577

[email protected]

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top