आप यहाँ है :

प्रतिभा में छठवें दिन हुई खेल स्पर्धाएँ

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता और संचार विश्वविद्यालय में वार्षिक सांस्कृतिक और खेलकूद कार्यक्रम के अन्तर्गत गुरूवार को जेपी नारायणन् भेल खेल परिसर में बेडमिंटन और क्रिकेट की प्रतिस्पर्धाएँ आयोजित की गई। जनसंचार विभाग की छात्रा कीर्ति खन्ना चार राउंड में लगातार जीत दर्ज कर बेडमिंटन (बालिका वर्ग) की विजेता बनीं। वहीं क्रिकेट में प्रबंधन विभाग और विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग की टीमों ने क्रमशः इलेक्ट्रानिक मीडिया और कम्प्यूटर विभाग की टीम को हरा कर सेमी फायनल राउंड में प्रवेश किया।

प्रतिभा-2016 के छठवें दिन आज विद्यार्थियों के लिये खेलकूद की स्पर्धाएँ आयोजित की गई। भेल के खेलकूद परिसर में आयोजित स्पर्धाओं में विश्वविद्यालय के अलग-अलग विभागों की टीमों ने जोरशोर से भागीदारी की। सुबह परिसर के बेडमिंटन हाल में आयोजित बालिका (एकल वर्ग) के जोरदार मुकाबले देखने को मिले। दो पुल में कुल 16 छात्राओं ने इसमें हिस्सा लिया।

बेडमिंटन मैच में पहले पुल से शिवांगी (पत्रकारिता विभाग) और एनी जैन (इलेक्ट्रानिक मीडिया विभाग) एवं दूसरे पुल से कीर्ति खन्ना (जनसंचार विभाग) और कीर्ति श्रीवास्तव (न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी विभाग) ने सेमी फायनल में प्रवेश किया। अंत में कीर्ति खन्ना और शिवांगी के बीच फायनल का रोचक मुकाबला हुआ। कीर्ति खन्ना ने लगातार दो मैच में जीत दर्ज कर इस वर्ष की बेडमिंटन चैम्पियनशिप पर कब्जा कर लिया। कीर्ति श्रीवास्तव तीसरे स्थान पर रहीं।

दूसरी तरफ इसी परिसर में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में एक कश्मकश मुकाबले मे प्रबंधन विभाग की टीम ने जीत दर्ज की। एमबीए के विद्यार्थियों ने इलेक्ट्रानिक मीडिया विभाग की टीम को 107 रन के मुकाबले में 106 रन पर आल आउट कर दिया। दूसरे मैच में कम्प्यूटर विभाग की टीम को विज्ञापन और जनसंपर्क विभाग की टीम ने आसानी से हरा कर सेमी फायनल में प्रवेश कर लिया। जनसंपर्क विभाग की टीम ने सात विकेट से जीत दर्ज की।

प्रतिभा में शुक्रवार को दूसरे राउंड के बेडमिंटन और क्रिकेट के मैच आयोजित होगें।

(डॉ. पवित्र श्रीवास्तव)
निदेशक, जनसंपर्क

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top