Wednesday, May 22, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेबीबीसी को आईना दिखाया प्रसार भारती के सीईओ ने

बीबीसी को आईना दिखाया प्रसार भारती के सीईओ ने

बीबीसी पर एक बार फिर पक्षपात का आरोप लगा है। इस बार यह आरोप प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेम्पती ने लगाया है। इतना ही नहीं उन्होंने बीबीसी के कार्यक्रम में शामिल होने से भी इनकार कर दिया है। दरअसल, बीबीसी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ‘बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्स वूमेन ऑफ द ईयर अवॉर्ड नाइट’ आयोजित कर रहा है, इसमें शामिल होने के लिए उसने वेम्पती को निमंत्रण भेजा था, लेकिन उन्होंने दिल्ली हिंसा की एकतरफा रिपोर्टिंग का हवाला देते हुए बीबीसी का निमंत्रण ठुकरा दिया। वेम्पती के इस फैसले से भले ही ब्रिटिश ब्रॉडकास्ट कॉरपोरेशन को खास फर्क न पड़े, मगर उसकी छवि जरूर प्रभावित होगी।

शशि शेखर वेम्पती ने बाकायदा पत्र भेजकर दिल्ली हिंसा पर बीबीसी की रिपोर्टिंग पर आपत्ति जताई है और यह भी साफ किया है कि इसी के चलते वह उसके कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बन सकते। अपने पत्र में वेम्पती ने बीबीसी पत्रकार योगिता लिमये की विडियो न्यूज रिपोर्ट का भी हवाला दिया है। उन्होंने कहा है कि इस रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस को एकपक्षीय दिखाया गया, लेकिन उस दंगाई भीड़ का जिक्र नहीं है जिसने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की जान ली। डीसीपी पर हमला किया। न ही रिपोर्ट में आईबी के अंकित शर्मा की निर्मम हत्या का जिक्र किया गया है, जिनका कसूर सिर्फ इतना था कि वह दंगा प्रभावित क्षेत्र ने निवासी थे।

प्रसार भारती के सीईओ ने बीबीसी के डायरेक्टर जनरल टोनी हॉल को भेजे अपने पत्र में बीबीसी की एकतरफा पत्रकारिता के लिए आलोचना करते हुए कहा है कि बतौर पब्लिक ब्रॉडकास्टर बीबीसी को देश की संप्रभुता का आदर करना चाहिए। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि बीबीसी आगे से इस बात का ध्यान रखेगा।

साभार- https://www.samachar4media.com/ से

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार