आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे के आरपीएफ की सतर्कता से बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर तुरंत पकड़ा गया चोर

मुंबई। पश्चिम रेलवे के रेल सुरक्षा बल (RPF) के जवान यात्रियों के जीवन की सुरक्षा के लिए हमेशा आगे रहते हैं। हाल ही के एक मामले में पश्चिम रेलवे की आरपीएफ टीम ने बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर एक लुटेरे को रंगेहाथों पकड़ा।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर एक कांस्‍टेबल को प्लेटफॉर्म एवं सील चेकिंग ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था। 1 जनवरी, 2022 को लगभग 04.30 बजे उसने दक्षिण दिशा से एक भारी बैग के साथ एक संदिग्ध व्यक्ति को आते देखा। स्टेशन पर आने का कारण पूछने पर पता चला कि वह अपने परिवार के सदस्यों को लेने आया था लेकिन उसके पास प्लेटफॉर्म टिकट नहीं था। कुछ देर इंतजार करने के बाद जवान को और शक हुआ और उसने उस व्‍यक्ति को आरपीएफ पोस्ट पर आने को कहा लेकिन आरोपी ने वहाँ से भागने की कोशिश की। इससे पहले कि वह भाग पाता, सतर्क स्‍टाफ ने उसे दबोच लिया।

संदिग्ध को आरपीएफ पोस्ट लाया गया जहां उसने बताया कि उसने बांद्रा पूर्व के खेरवाड़ी इलाके में एक घर में चोरी की है। तत्काल जीआरपी एवं निर्मल नगर थाने को सूचना दी गई जहाँ उक्त मामले में आईपीसी की धारा 457, 380 के तहत पीएससीआर संख्या 01/2022 दिनांक 1 जनवरी, 2022 दर्ज किया गया था। चोरी हुए सामान की कीमत 22,48,400 रुपये के सोने के आभूषण और सिक्के, 17500 रु. के चांदी के आभूषण के सामान और चांदी के सिक्के निकले। बैग में मिले अन्य सामानों में एक गुल्‍लक सहित 20748 रु. नकद और 73,000 रु. कुल मूल्य की 14 घड़ियाँ मिलीं। बैग में रखे सभी सामानों की कीमत लगभग 23.60 लाख रु. आंकी गई है। आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए आरोपी को जीआरपी के हवाले कर दिया गया।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top