Tuesday, June 25, 2024
spot_img
Homeचुनावी चौपालये है कमल हासन को धूल चटाकर ‘कमल’ खिलाने वाली वनाथि...

ये है कमल हासन को धूल चटाकर ‘कमल’ खिलाने वाली वनाथि श्रीनिवासन

दक्षिण भारत का मैनचेस्टर कहे जाने वाले कोयम्बटूर की यह सीट पहली बार बीजेपी के हाथ आई है। राजनीति के मैदान में पहली बार किस्मत आजमाने उतरे सुपरस्टार से राजनेता बने कमल हासन ने इस सीट को आसान समझकर चुना था लेकिन बीजेपी उम्मीदवार वनाथि श्रीनिवासन ने उन्हें धूल चटा दी। वनाति श्रीनिवासन को 52,627 वोट मिले हैं जबकि कमल हासन को 51087 वोट मिले हैं।

एक तरफ कमल हासन को जहां अपने स्टारडम के सहारे राजनीति की पिच पर अच्छे स्कोर का भरोसा था लेकिन वनाति का इस क्षेत्र में लंबे समय से डटे रहना काम आया। कमल हासन को हराने वाली वनाति श्रीनिवासन तमिलनाडु में जमीनी कार्यकर्ता हैं। बनाती श्रीनिवासन के बारे में कहा जाता है कि वे बेहद विनम्र हैं और मृदुभाषी हैं कार्यकर्ताओं से सीधा कनेक्ट करने में उनको महारथ हासिल है। इसी वजह से कोयंबटूर सीट पर लंबे समय से काम कर रही बनाती श्रीनिवासन ने इतने बड़े सुपरस्टार कमल हासन को हरा दिया।

बनाती श्रीनिवासन अखिल भारतीय बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं इसके अलावा पार्टी की महासचिव भी हैं। श्रीनिवासन काफी लंबे समय से आर एस एस की महिला विंग की सदस्य भी रही है राजनीति में होने के अलावा उनका पेशा वकालत करना है। वनाती इससे पहले 2011 और 2016 में बीजेपी के टिकट पर तमिलनाडु राज्य विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार