Sunday, March 3, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्ति'टूर ऑफ धोलावीरा' के लिए सायकिल यात्री फिरोजा पहुंची अहमदाबाद

‘टूर ऑफ धोलावीरा’ के लिए सायकिल यात्री फिरोजा पहुंची अहमदाबाद

अहमदाबाद : स्मार्ट कम्यूट फाउंडेशन द्वारा शुरू की गयी “टूर ऑफ धोलावीरा” साइकिल यात्रा की शुरुआत रोमांच से भरपूर है। मुंबई से धोलावीरा 1047 किलोमीटर की साइकिल यात्रा के अंतर्गत को मुंबई की पहली साइकिल मेयर फ़िरोज़ा दादन अहमदाबाद पहुंची है। सांस्कृतिक गौरव के साथ ही आधुनिकता के शहर अहमदाबाद में फिरोजा ने पुराने शहर का भ्रमण किया और साबरमती रिवर फ्रंट पर मीडिया को संबोधित भी किया । अहमदाबाद शहर में रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3055 के जिला सचिव श्री राकेश मेहता द्वारा फ़िरोज़ा दादन और टूर ऑफ़ धोलावीरा की टीम का स्वागत किया गया।

टूर टू धोलावीरा की यात्रा मुंबई से धोलावीरा, गुजरात तक की 1047 किलोमीटर की साइकिल यात्रा है, जो चंपानेर, अहमदाबाद ओल्ड सिटी, रानी का वाव और धोलावीरा जैसे यूनेस्को स्थलों को कवर करती है। 28 जनवरी, 2024 को मुंबई से इसकी शुरुआत हुई ,। पर्यावरण और साइकलिंग को प्रमोट करने वाले इस इवेंट को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड और रोटरी का समर्थन हैं ।

मुंबई की पहली साइकिल मेयर और स्मार्ट कम्यूट फाउंडेशन के निदेशक के रूप में फ़िरोज़ा दादान में आत्मविश्वास और जुनून हैं। उनका मानना है कि इस यात्रा के माध्यम से पूरी दुनिया के लिए एक हरित और स्वस्थ भविष्य का संदेश देने का एक मौका है। साइकिलिंग सिर्फ एक स्पोर्ट्स नहीं है बल्कि एक जीवनशैली और माइंडसेट है। मुंबई से चलने के बाद मनोर, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, चंपानेर, और फिर आनंद स्थित अमूल फैक्ट्री तक की यात्रा अब तक पूरी की जा चुकी हैं।

इस अवसर पर फ़िरोज़ा दादन ने कहा कि अब तक की यात्रा बहुत शानदार रही है रोज़ नए अनुभवो को जानने का अवसर हैं। हर क्रांति एक पैडल स्ट्रोक से शुरू होती है। साइकिल चलाने के माध्यम से, हमें अपने आस-पास की सुंदरता का देख पाते हैं और प्राकृतिक सुंदरता को भी अपने अनुभव में सम्मिलित कर पाते हैं। एक स्थायी और जागरूक भविष्य के साथ साथ सुदृढ़ जीवन शैली को अपनाते है। हमें इस यात्रा में अब तक रोटरी क्लब और इंडियन आयल समूह का बहुत सहयोग मिल रहा हैं।

 

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार