आप यहाँ है :

23 जनवरी को पूर्व संध्या पर होगा अभियान का उत्तरप्रदेश दिवस समारोह

पिछले 30 वर्षों से सामाजिक सांस्कृतिक संस्था अभियान द्वारा मुंबई में मनाया जानेवाला उत्तरप्रदेश स्थापना दिन समारोह इस वर्ष एक अलग वातावरण में मनाया जायेगा। मुंबई बीजेपी के महामंत्री व अभियान के संस्थापक अध्यक्ष अमरजीत मिश्र ने बताया कि हमारी तपस्या का यह प्रतिफल है कि इस वर्ष उत्तरप्रदेश में तहसील स्तर पर यूपी दिन समारोह का आयोजन होगा। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 2 मई 2017 को हुयी अपनी पहली कैबिनेट बैठक में हर 24 जनवरी को यूपी दिवस मनाने का प्रस्ताव पारित किया था। उल्लेखनीय है कि मुंबई की सामाजिक संस्था अभियान के बैनरतले पिछले 30 वर्षों से प्रति 24 जनवरी को यह आयोजन होता रहा है। पूरे देश में अभियान एकमेव संस्था है जो उत्तरप्रदेश स्थापना दिन का 3 दशकों से आयोजन करती आ रही है।उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के तीन वर्षों के सतत प्रयासों के बाद यूपी में योगीजी के नेतृत्व में बनी नई सरकार ने यूपी दिवस मनाने का सरकारी फैसला लिया।

अभियान के संस्थापक अमरजीत मिश्र ने बताया कि यूपी में उत्तरप्रदेश स्थापना दिवस न मनाये जाने की वजह से अक्सर हमारी किरकिरी होती थी।मनसे प्रमुख राज ठाकरे भी अक्सर प्रश्न चिन्ह लगाते थे कि यदि यूपी में नहीं मनाया जाता तो मुंबई में मनाये जाने का क्या औचित्य है? भाजपा नेता श्री मिश्र ने बताया कि मुंबई में रहनेवाले उत्तर भारत के लोग इस बार पूरे उत्साह के साथ उत्तरप्रदेश स्थापना दिन समारोह का आयोजन कर रहे हैं। 23 जनवरी को उत्तरप्रदेश दिवस की पूर्व संध्या पर सांताक्रुज पश्चिम के मिलन सबवे के निकट स्थित लायंस क्लब मैदान में होनेवाले भव्य समारोह की तैयारी के लिए अभियान के कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया।

समारोह में उत्तरप्रदेश व बिहार के अलावा महाराष्ट्र के भी कई वरिष्ठ नेता व भोजपुरी – हिंदी फिल्मों की महत्वपूर्ण हस्तियां इसमें शिरकत करेंगी।भाजपा नेता अमरजीत मिश्र के नेतृत्व में तैयारी की समीक्षा की गयी और इन तीन दशकों में जिन लोगों ने अभियान के आयोजन को करने में सहयोग किया है उनका सम्मान किये जाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक में उत्तरप्रदेश स्थापना दिवस को सरकारी मान्यता दिलानेवाले यूपी के राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार भी माना गया।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top