Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिअमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत पूर्व पश्चिम रेलवे के 100 से...

अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत पूर्व पश्चिम रेलवे के 100 से अधिक स्कूलों में विभिन्न प्रतियोगिताओँ का आयोजन

पश्चिम रेलवे के लगभग 105 स्कूलों में निबंध प्रतियोगिताड्राइंग प्रतियोगिता,

स्लोगन प्रतियोगिताभाषण प्रतियोगिता आदि आयोजित किया गया 

इन प्रतियोगिताओं में 23000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया 

इन प्रतियोगिताओं के 519 विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा

 

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश भर में 508 स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखने और आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के अवसर पर पश्चिम रेलवे के विभिन्‍न स्‍थानों पर स्कूलों में निबंध प्रतियोगिताड्राइंग प्रतियोगितास्लोगन प्रतियोगिताभाषण प्रतियोगिता आदि जैसी विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गईं। पश्चिम रेलवे पर कई स्थानों पर। इन प्रतियोगिताओं में 100 से अधिक स्कूलों के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में सक्रिय रूप से भाग लिया। इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पश्चिम रेलवे के 23 स्टेशनों पर आयोजित होने वाले स्थानीय समारोहों में उपस्थित मुख्य अतिथियों द्वारा योग्यता प्रमाण पत्र और ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगाजिसकी आधारशिला अगस्त को माननीय प्रधानमंत्री द्वारा रखी जाएगी।

 

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे द्वारा आयोजित इन प्रतियोगिताओं में 105 स्कूलों के 23000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। इन प्रतियोगिताओं की थीम थी – “देश और रेल में अच्छा क्या हो रहा है”। वडोदरा मंडल में विभिन्न स्कूलों के लगभग 13500 छात्रों ने भाग लिया। 366 छात्रों को विजेता घोषित किया गया है जिन्हें स्टेशनों पर आयोजित होने वाले स्थानीय समारोह में सम्मानित किया जाएगा। अहमदाबाद मंडल में 24 स्कूलों से लगभग 5800 छात्रों ने भाग लिया और लगभग 48 विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल मंडल में संजान क्षेत्र के 4 स्कूलों में प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें 1100 से अधिक छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

 

इसी तरहभावनगर मंडल में 20 स्कूलों से 1200 छात्रों ने भाग लिया और विजेता घोषित किए गए तथा 33 छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। राजकोट मंडल में 13 स्कूलों से 450 से अधिक छात्रों ने भाग लिया और विजेता घोषित किए गए 36 छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। रतलाम मंडल में स्कूलों से 1250 छात्रों ने भाग लिया और विजेता घोषित 48 छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार