Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिविंटेज कॉफी एण्ड बेवरेजेस लिमिटेड (वीसीबीएल) अपनी क्षमता 45 प्रतिशत बढ़ा कर...

विंटेज कॉफी एण्ड बेवरेजेस लिमिटेड (वीसीबीएल) अपनी क्षमता 45 प्रतिशत बढ़ा कर उत्पादन तीन गुणा बढ़ाएगी

विंटेज कॉफी एण्ड बेवरेजेस लिमिटेड (वीसीबीएल) ने वैश्विक कॉफी बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए महत्वाकांक्षी योजनाओं का खुलासा किया है, जिसमें उत्पादन क्षमता को बढ़ाने, बाजार में उपस्थिति का विस्तार करने और उपभोक्ताओं को बेहतर मूल्य प्रदान करने के उद्देश्य से रणनीतिक पहल की एक सीरीज की घोषणा की गई है।

विंटेज कॉफी एण्ड बेवरेजेज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री बालकृष्ण ताती ने बताया कि “वीसीबीएल वैश्विक कॉफी बाजार में इनोवेशन और विस्तार का नेतृत्व करते हुए गुणवत्ता और सेवा में उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, उन्होंने कहा हम आगे के प्रयासों को लेकर उत्साहित हैं और निरंतर सफलता और विकास की आशा करते हैं ।

उन्होंने बताया कि कॉफी की बढ़ती वैश्विक मांग के जवाब में, वीसीबीएल ने अतिरिक्त 2000 टन उत्पादन क्षमता बढ़ाने का रणनीतिक निर्णय किया है, जिसका लक्ष्य 6500 टन की वार्षिक उत्पादन क्षमता का लक्ष्य है। इस अतिरिक्त क्षमता को स्थापित करने की प्रक्रिया आगामी महीनों में शुरू होगी और वित्त वर्ष 2025 की चौथी तिमाही के अंत तक पूरी होने की उम्मीद है। वीसीबीएल का लक्ष्य वित्त वर्ष 2025 की चौथी तिमाही के अंत तक वर्तमान 4500 टन प्रतिवर्ष उत्पादन क्षमताओं के उपयोग को वित्त वर्ष 2025 की चौथी तिमाही में 52 प्रतिशत से बढ़ाकर 100 प्रतिशत करना है। शेयरों के वर्तमान प्रिफेशियल इश्यूज से प्राप्त आय से कम्पनी को वर्तमान उपयोग में तेजी लाने के लिए अपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आवश्यक ब्राउनफील्ड पूंजीगत व्यय करने में मदद मिलेगी।

इस ब्राउनफील्ड विस्तार के चलते चालू वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही के शुरुआती चरणों के दौरान वीसीबीएल की दैनिक उत्पादन क्षमता मौजूदा 13 टन से बढ़कर 18 टन हो जाएगी। इस बढ़ी हुई क्षमता के साथ, वीसीबीएल कड़े प्रमाणपत्रों के साथ विभिन्न ब्राण्डों के तहत मूल्यवर्धित उत्पाद उपलब्ध कराने की दिशा में बिक्री रणनीति को आगे बढ़ाएगा।

इसके अलावा, वीसीबीएल सुरक्षित और कुशल कन्टेनर आउटपुट सुनिश्चित करने के लिए मॉडेम स्वचालित पैकेजिंग लाइनों को उपलब्ध करने के लिए तैयार है। उन्हें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि वीसीबीएल ने मध्य पूर्व, यूरोप, रूस और पश्चिम अफ्रीका में प्रमुख कॉन्ट्रेक्ट हासिल किए हैं। इसके अलावा, वीसीबीएल ने उभरते बाजार के अवसरों का लाभ उठाते हुए पश्चिम अफ्रीका और रूस में अपने स्वामित्व वाले ब्राण्ड पेश करने की योजना बनाई है।

इसके अलावा, वीसीबीएल का लक्ष्य ई कॉमर्स, होरेका और खुदरा क्षेत्रों सहित भारतीय बाजार के चुनिंदा क्षेत्रों में प्रवेश करना है। इन रणनीतिक पहलों के साथ, उन्हें वित्तीय वर्ष 2025 के समापन तक राजस्व में 150 प्रतिशत की और बढ़ोतरी की उम्मीद है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार