Saturday, May 25, 2024
spot_img
Homeखबरें - दुनिया भर कीडॉ प्रभात कुमार सिंघल का सम्मान साहित्य की विरासत और समर्पण का...

डॉ प्रभात कुमार सिंघल का सम्मान साहित्य की विरासत और समर्पण का सम्मान

कोटा। डॉ एसआर रंगनाथन सभागार राजकीय सार्वजनिक मंडल पुस्तकालय कोटा में लेखक एवं पत्रकार डॉ. प्रभात कुमार सिंघल का सम्मान साहित्य की विरासत सहजने और उसकी भावभूमि को उकेरने की परंपरा का सम्मान है।

डॉ प्रभात सिंघल साहित्य के प्रति प्रतिबद्धता और समर्पण का दूसरा नाम है।श्री नाथ जी धाम नाथद्वारा में जब हाल ही में उनका सम्मान किया गया तो सम्पूर्ण देश से आये विद्वान बंधुओं ने महसूस किया होगा कि यह अलग से ही कोई व्यक्तित्व है। उन्होंने भाई विजय जोशी के साथ साहित्य मंडल को समझा और संस्था के प्रधानमंत्री श्याम प्रसाद देवपुरा के इस ज्ञान यज्ञ में अगले साल से उन्हें सहयोग देने के निर्णय ने अभिभूत कर दिया। डॉ कंचना सक्सेना चूंकि जयपुर रहती है अतः उनको छोड़कर शेष कोटा के सभी सम्मानित महानुभावों को कोटा में भी सम्मानित किया गया।

डॉ. दीपक कुमार श्रीवास्तव का आभारी हूं उनके निर्देशन में आयोजन लाजवाब होते हैं। रुपरेखा बनी क्रियान्वयन हुआ जो यादगार बना रहेगा।

डॉ प्रभात सिंघल को इस प्रकार सृजनधर्मिता के प्रति समर्पण का यह समादरण हमेशा याद रहेगा और वहां आकर भी यह कहना कि आज़ राष्ट्रीय युवा दिवस तो युवा साहित्यकार माधव शर्मा का दिन है उनकी सदाशयता है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार